यह है अच्छी खबर, राशन की दुकानों पर शुक्रवार से मिलेगा चना, तेल और नमक भी

राशन कार्ड धारकों को यूनिट के अनुसार गेहूं और चावल मिलेगा। प्रत्येक राशन कार्ड धारक को एक किलो चना एक किलो तेल एक किलो नमक मिलेगा। जिले में 10.56 लाख से अधिक राशन कार्ड धारकों की संख्या है। इसमें से 86 हजार के आसपास अंत्योदय कार्ड धारक है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 03:32 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 03:32 PM (IST)
यह है अच्छी खबर, राशन की दुकानों पर शुक्रवार से मिलेगा चना, तेल और नमक भी
शुक्रवार से सरकारी राशन की दुकानों पर गेहूं, चावल के साथ चना, तेल और नमक भी मिलेगा

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। राशन कार्ड धारकों के लिए यह अच्छी खबर है। शुक्रवार से सरकारी राशन की दुकानों पर उन्हें गेहूं, चावल के साथ अब चना, तेल और नमक भी मिलेगा। नियमित वितरित होने वाले राशन के साथ इन सभी खाद्य पदार्थों का वितरण किया जाएगा। नियमित राशन वितरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन वितरित किया जाएगा।

प्रति कार्ड धारक को मिलेगा एक-एक किलो,नमक, तेल और चना

राशन कार्ड धारकों को जहां यूनिट के अनुसार गेहूं और चावल मिलेगा। वहीं प्रत्येक राशन कार्ड धारक को एक किलो चना, एक किलो तेल और एक किलो नमक मिलेगा। जिले में 10.56 लाख स से अधिक राशन कार्ड धारकों की संख्या है। इसमें से 86 हजार के आसपास अंत्योदय कार्ड धारक है। खाद्यानों का उठान कोटेदारों ने वितरण के लिए शुरू कर लिया है। शुक्रवार को सुबह आठ बजे से वितरण शुरू हो जाएगा। जिला आपूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने बताया कि राशन के साथ तेल, नमक व चना वितरण की निगरानी के लिए अधिकारियों को लगाया गया है। जो भी कोटेदार राशन वितरण में मनमानी या लापरवाही करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

महीने में दो बार मिल रहा है राशन

मौजूदा समय में राशन कार्ड धारकों को महीने में दो बार राशन मिल रहा है। प्रधानमंंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत और प्रदेश सरकार की ओर से निमयमित मिलने वाला राशन। प्रशासन की ओर से बताया गया कि नियमित राशन का वितरण दस दिसंबर से मिलेगा। इसी के साथ पहली बार तेल, नमक और चना का वितरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी