तालाब खोदाई के लिए सरकार से मिलेगा 50 फीसद अनुदान, Prayagraj news

इस बार 45 खेत तालाबों के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में विधायक कोरांव राज मणि कोल ने अधिक से अधिक तालाब खुदाई के लिए आह्वान किया। सीडीओ ने मत्स्य और उद्यान विभाग को भी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:09 AM (IST)
तालाब खोदाई के लिए सरकार से मिलेगा 50 फीसद अनुदान, Prayagraj news
भूगर्भ जल के बढ़ते संकट को देखते हुए तालाब की खोदाई के लिए अनुदान दिया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। भूगर्भ जल के बढ़ते संकट को देखते हुए तालाब की खोदाई के लिए 50 फीसद अनुदान दिया जाएगा। इसके लिए बुधवार को विकास भवन में सीडीओ आशीष कुमार की अध्यक्षता में जिला भूमि एवं जल संरक्षण समिति की बैठक भी की गई।

45 खेत तालाबों के निर्माण का लक्ष्य

इस बैठक में भूमि संरक्षण अधिकारी गौरव प्रकाश ने बताया कि मनरेगा के तहत कोरांव, मेजा, शंकरगढ़ आदि में तालाबों की खोदाई चल रही है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत खेत तालाबों के निर्माण लिए 50 फीसद का अनुदान दिया जा रहा है। इस बार 45 खेत तालाबों के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में विधायक कोरांव राज मणि कोल ने अधिक से अधिक तालाब खुदाई के लिए आह्वान किया। सीडीओ ने मत्स्य और उद्यान विभाग को भी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने का निर्देश दिया। बैठक में उप कृषि निदेशक विनोद कुमार, जिला कृषि अधिकारी डा. अश्विनी कुमार, कृषि रक्षा अधिकारी इंद्रजीत यादव आदि थे। उल्लेखनीय है कि अवैध कब्जे और अतिक्रमण से ज्यादातर तालाब गायब होते जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी