कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए सरकार तैयार, प्रयागराज के फूलपुर में प्लांट से आक्सीजन उत्पादन शुरू

कैबिनेट मंत्री ने फीता काटा और बटन दबाकर ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया। इसके बाद पौधे रोपकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए पे्ररित किया। उन्होंने कहा कि गांव के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगने और बेहतर इलाज की व्यवस्था होने पर गांव के लोगों को शहर नहीं जाना पड़ेगा।

Ankur TripathiFri, 30 Jul 2021 11:06 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री ने फूलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कोविड महामारी से लड़ाई केवल सरकार की नहीं है बल्कि पूरे समाज की है। सभी को मिलजुलकर कोरोना से जंग लडऩी होगी, तभी प्रदेश कोरोना मुक्त बनेगा। ये बातें उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, फूलपुर में ऑक्सीजन प्लांट उद्घाटन के अवसर पर कहीं।

पौधे रोपकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए किया प्रेरित

कैबिनेट मंत्री ने पूजन के बाद फीता काटा और बटन दबाकर ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया। इसके बाद पौधे रोपकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए पे्ररित किया। उन्होंने कहा कि गांव के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगने और बेहतर इलाज की व्यवस्था होने पर गांव के लोगों को शहर नहीं जाना पड़ेगा। लेकिन, कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन भी करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तीसरी लहर से बचाव के इंतजाम किए गए हैं। संक्रमितों के इलाज के लिए डेढ़ लाख बेड तैयार हैं। इस मौके पर राजीव कुशवाहा, सीडीओ शिपू गिरि, सीएमओ डॉक्टर नानक शरण, एसडीएम फूलपुर, संयुक्त आयुक्त उद्योग सुधांशु तिवारी, उपायुक्त उद्योग अजय कुमार चौरसिया, काशी प्रांत उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव, दिनेश तिवारी, पूर्व जिलाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी, ब्लाक प्रमुख बहादुरपुर, विकास श्रीवास्तव, गौरव उपाध्याय, अमितेश श्रीवास्तव, मो. अली, रामचन्द्र तिवारी, नितेश कुमार कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

भगवतपुर में प्रधानों और बीडीसी सदस्यों को किया सम्मानित

आतंक खत्म हुआ तो शहर पश्चिमी में फैक्ट्री लगना शुरू हो गया। यह बात प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कदिलापुर में नवनिर्वाचित प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के सम्मान समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि कटहुला गांव में नौ एकड़ जमीन पर छोटे-छोटे उद्योग स्थापित करने के लिए लगभग तैयार है। कहा कि शहर पश्चिमी के विकास में जो भी रोड़ा बनेंगे, उन्हेंं दूर करने में पीछे नहीं हटूंगा। इसके बाद उन्होंने ग्राम प्रधानो व बीडीसी सदस्यों को माला पहनाकर सम्मानित किया। इससे पहले भगवतपुर ब्लॉक में बुक्स ऑफ रिकॉर्ड का प्रशिक्षण ब्लॉक की 35 महिलाओं को समूह के बैंकों के खाता बही को संचालित कराने दिया गया। इनमें शिवांगी साहू, रेखा पटेल, रिचा, रन्नो देवी, अनीता, नीलम, सविता, सुदामा आदि शामिल हैं। विकासखंड भगवतपुर में रुबन अर्बन क्लस्टर नवनिॢमत एक्यूवेशन सेंटर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के समूह की महिलाओं का प्रशिक्षण का उद्घाटन किया। परिसर में पौधारोपण का शुभारंभ किया। इस मौके पर परियोजना निदेशक आरके सिंह, एसडीएम सदर विवेक चतुर्वेदी, समन्वयक आराधना पांडेय, राजू राय, दिनेश तिवारी आदि रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.