प्रदेश सरकार नियुक्तियों में शीघ्र लागू करे त्रिस्तरीय आरक्षण

प्रदेश सरकार नियुक्तियों में शीघ्र लागू करे त्रिस्तरीय आरक्षण लागू करे। उत्तर प्रदेशीय यादव महासभा के जिला सम्मेलन में यह मांग उठी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 08:07 PM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 06:40 AM (IST)
प्रदेश सरकार नियुक्तियों में शीघ्र लागू करे त्रिस्तरीय आरक्षण
प्रदेश सरकार नियुक्तियों में शीघ्र लागू करे त्रिस्तरीय आरक्षण

प्रयागराज : प्रतापगढ़ के हादीहाल में आयोजित उत्तर प्रदेशीय यादव महासभा के जिला सम्मेलन में मुख्य अतिथि डॉ. मनराज यादव ने कहा कि पिछले दिनों सरकार ने त्रिस्तरीय आरक्षण वापस ले लिया। सरकार जल्द से जल्द लोक सेवा आयोग की नियुक्तियों में त्रिस्तरीय आरक्षण लागू करे।

 पूर्व विधायक नागेंद्र सिंह यादव ने कहा कि केंद्र सरकार जजों की नियुक्ति में कोलेजियम प्रणाली हटाकर नए तरीके से नियुक्ति का झांसा दे रही है। जिस तरह से सिविल सेवा की परीक्षा के जरिए डीएम, एसपी चयनित किए जाते हैं, उसी तरह से न्यायिक सेवा आयोग का गठन किया जाना चाहिए।

 अनिल यादव ने कहा कि पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों का शोषण शासन करता चला आ रहा है। सम्मेलन को जिलाध्यक्ष सत्य नारायण यादव, महामंत्री रामकृपाल यादव, सदाशिव यादव, रामयश यादव, रामखेलावन यादव, आशीष यादव, राममूर्ति यादव, बाबूराम, हरिनाथ यादव, पाचूनाथ यादव, बीएल वर्मा, चौधरी लालमणि, आरडी यादव, विजय यादव आदि ने संबोधित किया।

तेजी से हो रहे विकास कार्य

प्रतापगढ़ में सदर क्षेत्र के विधायक संगम लाल गुप्ता ने बझान गांव में चौपाल लगाई। इस दौरान विधायक ने केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि भाजपा सरकार में तेजी के साथ विकास कार्य हो रहा है। इस मौके पर अभिषेक पांडेय, नगर पंचायत अंतू के अध्यक्ष अशोक गुप्ता, नवीन सिंह, पिंकू मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

बताई सरकार की योजनाएं

संसू, लालगंज : भाजपा की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाने को लेकर रविवार को घुइसरनाथ धाम में भाजपा पिछड़ा वर्ग की बैठक हुई। पिछड़ा वर्ग के जिलामंत्री अजय वर्मा की अगुवाई में हुई बैठक में केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देने की बात कही गई। इस मौके पर छोटेलाल वर्मा, फूलचंद वर्मा, राजेश वर्मा, बुधराम वर्मा, सुंदर लाल सरोज, ङ्क्षरकू वर्मा, कुलदीप वर्मा, अजय यादव, विकास यादव आदि बहुत आदि मौजूद रहे।

संगठित होकर करें नेतृत्व

क्षत्रिय हितकारिणी संस्था के राष्ट्रीय महासचिव लव ङ्क्षसह गहलौत ने कहा कि क्षत्रिय समाज देश व समाज में फैली कुरीतियों और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए आगे आए। कोहंड़ौर बाजार के पास बिजरा ग्राम सभा में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि 26 दिसंबर को समाज सुधारक लाला मथुरा प्रसाद ङ्क्षसह की जयंती मतुई नमक शायर में मनेगी।

chat bot
आपका साथी