Sports: फुटबाल खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका, प्रयागराज में हो रही प्रथम फुटसल (फाइव ए साइड) फुटबाल प्रतियोगिता

नार्दन फुटबाल अकादमी प्रयागराज द्वारा स्वतंत्रा दिवस के उपलक्ष्य में प्रथम फुटसल (फाइव ए साइड फुटबाल) प्रतियोगिता आयोजित किया जा रहा है। नार्दन फुटबाल अकादमी आल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) द्वारा मान्यता प्राप्त प्रयागराज की एक मात्र प्रोफेशनल फुटबाल अकादमी है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 10:10 AM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 10:10 AM (IST)
Sports: फुटबाल खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका, प्रयागराज में हो रही प्रथम फुटसल (फाइव ए साइड) फुटबाल प्रतियोगिता
अब एक और खेल प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गई है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। टोक्यो ओलंपिक के दौरान खेल का माहौल बना हुआ है तो खिलाड़ी भी उत्साह में है। खेलों से जुड़े लोग और प्रशंसक इस वक्त टोक्यो ओंलिपिक के रंग में हैं। ऐसे माहौल में प्रयागराज में भी तमाम तरह के खेल आयोजन हो रहे हैं। अब एक और खेल प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गई है। यह भी कहा जा रहा है कि आगामी महीनों में फुटबाल, बैडमिंटन, हाकी, टेनिस समेत कई खेलों की प्रतियोगिता होने वाली है जिनमें सैकड़ों उभरते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ी भागीदारी करेंगे। कहा जा रहा है कि इन प्रतियोगिताओं के जरिए खिलाड़ियों के सामने अपनी मेधा दिखाने का अच्छा अवसर रहेगा। 

नाक आउट आधार पर होगी प्रतियोगिता

नार्दन फुटबाल अकादमी प्रयागराज द्वारा स्वतंत्रा दिवस के उपलक्ष्य में प्रथम फुटसल (फाइव ए साइड फुटबाल) प्रतियोगिता आयोजित किया जा रहा है। नार्दन फुटबाल अकादमी आल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) द्वारा मान्यता प्राप्त प्रयागराज की एक मात्र प्रोफेशनल फुटबाल अकादमी है। जिले में ये पहला अवसर होगा जिसमें फुटसल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक एवं आयोजन सचिव इंद्रनील घोष के अनुसार इच्छुक ख़िलाड़ी एवं टीम अपनी प्रविष्टियां 10 अगस्त तक अमन सिंह (8299689446), अखिलेश चंद (8882287435), मनीष कुमार (7395001021) को दे सकते है। प्रतियोगिता नाक आउट आधार पर फीफा फुटसल नियम अनुसार खेले जाएंगे। I अभी तक कुल सात टीमों की प्रविष्टि आ चुकी है। प्रतियोगिता में प्रत्येक मैच के बाद बेस्ट प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार भी दिया जाएगा। प्रतियोगिता का फ़ाइनल मैच पंद्रह अगस्त को खेला जाएगा। इंद्रनील का कहना है कि जनपद में बहुत सी फुटबाल प्रतिभाएं हैं लेकिन उनका निखार नहीं हो पा रहा है। ऐसी प्रतियोगिताओं से खेल प्रतिभाएं निखर कर सामने आ सकेंगी। इसलिए जरूरी है कि बच्चों को उनके शौक के मुताबिक खेलकूद की गतिविधियों में शामिल होने का मौका दें और प्रोत्साहित करें।

chat bot
आपका साथी