मकान के लिए इंतजार कर रहे हैं तो अच्छी खबर, प्रयागराज में 31 मार्च तक मिल जाएगी पीएम आवास योजना की चाबी

कालिंदीपुरम कॉलोनी में बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में पीडीए के अधिकारियों ने बताया कि 31 मार्च तक लोगों को उनके आवास सौंप दिए जाएंगे। नैनी में जाह्न्वी एवं अलकनंदा अपार्टमेंट के बारे में बताया कि जून तक योजना के पूर्ण होने की उम्मीद है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 12:00 PM (IST)
मकान के लिए इंतजार कर रहे हैं तो अच्छी खबर, प्रयागराज में 31 मार्च तक मिल जाएगी पीएम आवास योजना की चाबी
मंडलायुक्त संजय गोयल ने बुधवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों की समीक्षा की।

प्रयागराज, जेएनएन। मंडलायुक्त संजय गोयल ने बुधवार को गांधी सभागार में प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने स्मार्ट सिटी, अमृत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सड़क चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण तथा पीडीए के अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी ली। 

कालिंदीपुरम कॉलोनी में बने हैं पीएम आवास योजना के मकान

कालिंदीपुरम कॉलोनी में बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में पीडीए के अधिकारियों ने बताया कि 31 मार्च तक लोगों को उनके आवास सौंप दिए जाएंगे। नैनी में जाह्न्वी एवं अलकनंदा अपार्टमेंट के बारे में बताया कि जून तक योजना के पूर्ण होने की उम्मीद है। स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत बनी सड़कों एवं उनके किनारे होने वाली ग्रिनरी के बारे में बताया कि पांच साल तक मरम्मत का कांट्रैक्ट दिया है तथा इसकी मानीटरिंग भी की जा रही है। स्मार्ट सिटी के तहत पीडीए के फेज-2 के कार्य प्रगति पर है। अमृत योजना के तहत पार्कों के सुदृढ़ीकरण एवं पार्कों में पौधारोपण का कार्य भी प्रगति पर है।  इससे साफ है कि लंबे समय से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिलने का इंतजार कर रहे लोगों को जल्द ही अपने घर की चाबी मिल सकती है। 

मंडलीय समीक्षा बैठक अब 20 को

संयुक्त विकास आयुक्त डा. अवधेश कुमार बाजपेयी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। विकास प्राथमिकता कार्यों कीे मंडलीय समीक्षा बैठक अब 20 मार्च को चार बजे आयुक्त कार्यालय स्थित गांधी सभागार में होगी। इसमें कर करेत्तर, राजस्व विभाग, विकास विभाग, पुलिस विभाग के कार्यों की समीक्षा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी