Good News: चार करोड़ रुपये से प्रयागराज शहर की 46 सड़कों की सुधारी जाएगी हालत

करीब चार करोड़ रुपये की लागत से 46 काम कराए जाएंगे। इसके लिए निगम मद से बजट की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक काम की लागत करीब ढाई लाख से लेकर 10 लाख रुपये के बीच तय की गई है। टेंडर फाइनल होते ही काम शुरू हो जाएगा।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:40 AM (IST)
Good News: चार करोड़ रुपये से प्रयागराज शहर की 46 सड़कों की सुधारी जाएगी हालत
नगर निगम ने सड़क निर्माण के लिए निकाला टेंडर, निविदा फाइनल होते ही शुरू हो जाएगा काम

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शहर के विभिन्न वार्डों में सड़क, गली, नाली-नाले, इंटरलाकिंग और पुलिया निर्माण के लिए नगर निगम के जनकार्य विभाग द्वारा मंगलवार को टेंडर निकाला गया। करीब चार करोड़ रुपये की लागत से 46 काम कराए जाएंगे। इसके लिए निगम मद से बजट की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक काम की लागत करीब ढाई लाख से लेकर 10 लाख रुपये के बीच तय की गई है। टेंडर फाइनल होते ही काम शुरू हो जाएगा।

यहां होना है यह काम

वार्ड 61 सदियापुर में समया माई मंदिर वाली गली-नाली, वार्ड 18 न्यू किदवईनगर में न्यू साकेत हास्पिटल से सड़क, हिम्मतगंज में ओल्ड जीटी रोड तक सड़क-नाली, इसी मोहल्ले में लवकुश स्कूल वाली गली और नाली, नैनी के चकदोंदी में संगम रोड पर हबीब होटल से छेद्दन कबाड़ी चौराहे तक नाली और पुलिया का काम होगा। वार्ड 50 बाई का बाग में नाथ चश्मे वाली गली-नाली का निर्माण, वार्ड 29 में स्टेनली रोड से सागर पेशा तक कच्चे मार्ग पर इंटरलाकिंग, तेलियरगंज में अंबेडकर पार्क से इंटरलाकिंग एवं नाली, वार्ड 55 जार्जटाउन में पूर्व महापौर के आवास के समीप सड़क, वार्ड 29 में सच्चा धाम कालोनी के दोनों तरफ इंटरलाकिंग का काम होना है।

कांशीराम आवास योजना की बनेंगी आंतरिक रोड

तेलियरगंज में मंदाकनी पार्क के सामने गली-नाली, सादियापुर में शुलभ कांप्लेक्स से पहलवान बाबा मस्जिद तक गली-नाली, वार्ड 61 सदियापुर में कल्लू पान से मस्जिद और झंकार डीजे से गली-नाली, मेंहदौरी में बड़ी आवास योजना में नाली और कांशीराम आवास योजना की आंतरिक सड़कों, रसूलाबाद में गंगा बाल विद्या मंदिर से प्राथमिक विद्यालय तक नाला, साउथ मलाका में नगर निगम स्कूल के समीप नाली एवं पुलिया सुधार का काम प्रस्तावित है। नकास कोहना से जामा मस्जिद तक नाली सुधार और कवर्ड, टैगोर टाउन में हाशिमपुर चौराहा के समीप गंगदीप हीरो मोटर्स से कुंदन गेस्ट हाउस तक नाली, ममफोर्डगंज में बीएसए कार्यालय के पीछे नाले, फाफामऊ में प्राची हास्पिटल के पास पुलिया और नाली, श्यामा प्रसाद मुखर्जी डिग्री कालेज मार्ग पर नाली, जार्जटाउन में मालवीय रोड और अमरनाथ झा मार्ग पर नाला एवं पुलिया, फतेहपुर बिछुआ में पार्षद आवास से शिव मेडिकल तक सीसी गली व नाली निर्माण का काम होगा। मुख्य अभियंता सतीश कुमार का कहना है कि टेंडर फाइनल होते ही काम शुरू करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी