शिक्षक दिवस पर प्रयागराज में गोंडा निवासी दिव्‍यांग अध्‍यापक गंगा में डूबा, एसडीआरएफ कर रही तलाश

गोंडा जिले के सिविल लाइंस मोहल्ले में रहने वाले 32 वर्षीय पवन कुमार गुप्ता पुत्र प्रेमचंद्र गुप्ता प्रयागराज में बहादुरपुर ब्लाक के मानिकपुर पनिका गांव स्थित सरकारी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। पवन एक पैर से दिव्यांग भी हैं। गंगा स्‍नान के दौरान वह डूब गए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 03:28 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 03:28 PM (IST)
शिक्षक दिवस पर प्रयागराज में गोंडा निवासी दिव्‍यांग अध्‍यापक गंगा में डूबा, एसडीआरएफ कर रही तलाश
बेटे और भतीजे को नहलाने के बाद दिव्‍यांग शिक्षक गंगा नदी में स्‍नान कर रहे थे। इसी दौरान डूब गए।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। एक ओर प्रयागराज में रविवार को शिक्षक दिवस की धूम मची थी। विद्यार्थी अपने गुरुजनों को नमन कर रहे थे, उन्‍हें गिफ्ट दे रहे थे। वहीं दूसरी ओर एक अनहोनी भी घटी। प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर के दिव्‍यांग अध्यापक पवन कुमार गुप्ता गंगा में डूब गए। सूचना मिलने पर जल पुलिस, गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम गंगा नदी में डूबे शिक्षक की तलाश में जुट गई। हालांकि अभी तक अध्‍यापक का कुछ पता नहीं चल सका है। परिवार वालों में भी गम का माहौल है।

बहादुरपुर ब्‍लाक में प्राथमिक स्‍कूल के शिक्षक हैं पवन

गोंडा जिले के सिविल लाइंस मोहल्ले में रहने वाले 32 वर्षीय पवन कुमार गुप्ता पुत्र प्रेमचंद्र गुप्ता की प्रयागराज में तैनाती है। वह बहादुरपुर ब्लाक के मानिकपुर पनिका गांव स्थित सरकारी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। झूंसी थाना क्षेत्र के त्रिवेणीपुरम में किराए पर कमरा लेकर रहते हैं। पवन एक पैर से दिव्यांग भी हैं।

बेटे और भती जे के साथ गंगा स्‍थान को संगम गए थे

शिक्षक दिवस पर रविवार की सुबह करीब 10 बजे पवन अपने बेटे और भतीजे के साथ गंगा स्नान के लिए संगम आए थे। पहले उन्होंने अपने बेटे को नहलाया और फिर खुद स्नान करने के लिए पानी में चले गए। नहाने के दौरान अचानक पवन गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे।

नाविक गंगा में कूदे लेकिन डूब चुके थे शिक्षक

डूब रहे शिक्षक को देख वहां चीख पुकार लोग करने लगे। इस पर नाविकों ने गंगा में छलांग लगाई मगर तब तक शिक्षक डूब चुके थे। घटना की खबर मिलते ही जल पुलिस, दारागंज थाने की पुलिस कई गोताखोर को लेकर पहुंच गई और शिक्षक की तलाश शुरू की। कुछ देर बाद एसडीआरएफ की टीम को बुला लिया गया लेकिन अभी तक उनका कुछ पता नहीं चल सका है।

युवक का शव रेलवे ट्रैक पर मिला

प्रतापगढ़ जिले में कुंडा कोतवाली क्षेत्र के लरु गांव निवासी विजय कुमार यादव राज मिस्त्री हैं। उनके चार बेटे हैं। बड़ा बेटा 23 वर्षीय अखिलेश कुमार यादव कुंडा के खैराती रोड पर कपड़े की दुकान पर काम करता था। शनिवार को वह घर से दुकान पर जाने के लिए निकला था, लेकिन दुकान पर नहीं पहुंचा। देर शाम जब वह घर नहीं लौटा तो स्वजनों ने पुलिस को सूचित किया। देर रात उसका शव बाबूगंज रेलवे फाटक के पास रेलवे लाइन के किनारे पड़ा हुआ था।

chat bot
आपका साथी