नेशनल गेम्स में सोरांव के इंद्रजीत को गोल्ड मेडल

गोवा में आयोजित नेशनल गेम्‍स में सोरांव के अंतरराष्‍ट्रीय धावक इंद्रजीत ने गोल्‍ड मेडल प्राप्‍त किया। यह उपलब्धि हासिल कर उन्‍होंने जनपद का नाम रोशन किया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 09:45 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 07:45 AM (IST)
नेशनल गेम्स में सोरांव के इंद्रजीत को गोल्ड मेडल
नेशनल गेम्स में सोरांव के इंद्रजीत को गोल्ड मेडल

प्रयागराज : सोरांव तहसील मुख्यालय से सटे नहर ददौली के तिली का पुरा गांव निवासी अंतरराष्ट्रीय धावक इंद्रजीत पटेल ने गोवा में आयोजित नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल किया। पैर में फ्रैक्चर होने के तीन साल बाद उन्होंने यह उपलब्धि पाकर जिले का नाम रोशन कर दिया है।

 पेट्रोल स्पोट्र्स प्रमोशन बोर्ड की ओर से गोवा में आयोजित नेशनल एथलेटिक्स में 15 फरवरी को पांच हजार मीटर की दौड़ में इंद्रजीत पटेल ने गोल्ड मेडल जीता। वहीं 13 फरवरी को 10 हजार मीटर में सिल्वर मेडल प्राप्त किया। ओएनजीसी का प्रतिनिधित्व कर रहे इंद्रजीत की दो बहनें रोजी व रेशम पटेल भी अंतरराष्ट्रीय धाविका हैं। इंद्रजीत ने बताया कि दो साल नौ महीने की लंबी परेशानी के बाद एक बार फिर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय खेलों मे भारत के लिए स्वर्ण जीतने का लक्ष्य हासिल किया है। पिता विजय बहादुर पटेल व निर्मला देवी ने बताया बेटे ने हादसे के बाद कड़ी मेहनत व लगन से कामयाबी हासिल की है।

ग्रामीण वालीबॉल टूर्नामेंट कल

स्व. यज्ञ नारायण (जग्गा गुरु) स्मारक ग्रामीण वालीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन रविवार को सुबह 10 बजे से लालगोपालगंज के कठुआ पुल डहरपुर उर्फ बांधपुर गांव में होगा। इसमें ग्रामीण क्षेत्र की विभिन्न टीमें प्रतिभाग करेंगी। रंगनाथ मिश्रा उर्फ बिल्लू ने बताया कि टूर्नामेंट ग्रामीणों की सहयोग से आयोजित होगा।

क्विज में इकरा अव्वल

प्रतापगढ़ जिले के बहरूपुर में स्थित मदरसा सैयद अली नदवी में आयोजित क्विज कंप्टीशन में इकरा ने पहला स्थान प्राप्त किया। इसमें 70 इस्लामिक स्कूलों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। इकरा पूर्व माध्यमिक विद्यालय खभोर के शिक्षक मोहम्मद मुख्तार की बेटी है। उसकी इस कामयाबी पर बीएसए अशोक कुमार ङ्क्षसह, बीईओ मुख्यालय सुधीर सिंह, हरिओंकार सिंह, इजहार, वसीम, अजय शर्मा, हरजीवन, कमलेश शुक्ल, अनंत विजय मिश्र, रोहिणी तिवारी आदि ने खुशी व्यक्त की है।

chat bot
आपका साथी