Gold and Silver Price: सोने ने अब और लगाई तेज छलांग, 50 हजार पहुंचने में बस कुछ ही रुपये शेष है

Gold and Silver Price पिछले शनिवार की तुलना में इस सोमवार को सोने की कीमत में 200 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा हुआ। सोने का रेट 49500 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। यानी 50 हजार पहुंचने में बस कुछ ही रुपये शेष हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:31 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:19 PM (IST)
Gold and Silver Price: सोने ने अब और लगाई तेज छलांग, 50 हजार पहुंचने में बस कुछ ही रुपये शेष है
कोरोना संक्रमण काल में सोने की कीमत लगातार बढ़ रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया में बने हालात की वजह से सोने की कीमत में उछाल का सिलसिला बना है। पिछले सप्ताह लगातार तीन दिन सोने की कीमत में वृद्धि होने के बाद इस सप्ताह सोमवार को सराफा बाजार खुला तो सोने की कीमत में वृद्धि जारी रही। 

पिछले शनिवार की तुलना में इस सोमवार को सोने की कीमत में 200 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा हुआ। सोने का रेट 49500 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। यानी 50 हजार पहुंचने में बस कुछ ही रुपये शेष हैं। शनिवार को सोने का दाम 49200 रुपये किलो था। हालांकि, चांदी की कीमत स्थिर रही। चांदी का रेट 69500 रुपये किलो रहा।  

सोने-चांदी के पिछले दिनों के रेट पर डालें एक नजर

पिछले गुरुवार से सोने का रेट लगातार उछाल की ओर है। बुधवार की तुलना में गुरुवार को आठ सौ और शुक्रवार को सौ रुपये, शनिवार को दो सौ रुपये प्रति 10 ग्राम की वृद्धि हुई थी। रविवार को सराफा बाजार बंद था। सोमवार को बाजार खुलने पर दो सौ रुपये प्रति 10 ग्राम की फिर बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। सोने के दाम इतनी तेजी इस साल के शुरुआत यानी जनवरी महीने में हुई थी, जब सोने का रेट 50 हजार रुपये के आंकड़े को छुआ था। उसके बाद सोने की कीमतों में लगातार कमी होने लगी थी। 

कोरोना संक्रमण दौर में सोने की कीमत में आई उछाल

हालांकि, इधर कोरोना के कारण जो हालात बन गए हैं उससे सोने की कीमतों में फिर से उछाल शुरू हो गया है। दोनों धातुओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार की तेजी और नरमी पर निर्भर करती है। ऐसे में सराफा कारोबारियों का मानना है कि कोरोना के कारण वैश्विक स्तर पर बने हालात के कारण सोने की कीमतों में तेजी का रुख है।

chat bot
आपका साथी