Gold and Silver Price: सोने का दाम 50 हजार का आंकड़ा छूने को बेताब, चांदी के दाम में भी उछाल

मंगलवार को सोने की कीमत 49800 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 69600 रुपये किलो रही।

Gold and Silver Price कोरोना के कारण जो हालात बन गए हैं उससे सोने की कीमतों में फिर से उछाल शुरू हो गया है। ऐसे में सराफा कारोबारियों का मानना है कि कोरोना के कारण वैश्विक स्तर पर बने हालात के कारण सोने की कीमतों में तेजी का रुख है।

Rajneesh MishraWed, 21 Apr 2021 12:37 PM (IST)

प्रयागराज,जेएनएन।  कोरोना महामारी के कारण दुनिया में बने हालात की वजह से सोने की कीमत में उछाल का सिलसिला बना है। लगातार पांच दिनों से सोने की कीमतों में उछाल का रुख है। मंगलवार को भी सोने की कीमत में तीन सौ रुपये प्रति 10 ग्राम की वृद्धि हुई। चांदी ने भी 100 रुपये किलो की उछाल भरी है। मंगलवार को सोने की कीमत 49800 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 69600 रुपये किलो रही। सोमवार को सोने का दाम 49500 और चांदी की कीमत 69500 रुपये किलो थी।

सोने के रेट में लगातार उछाल जारी

सोने के रेट में पिछले गुरुवार से लगातार उछाल जारी है। बुधवार की तुलना में गुरुवार को आठ सौ और शुक्रवार को सौ रुपये, शनिवार को दो सौ रुपये प्रति 10 ग्राम की वृद्धि हुई थी। रविवार को सराफा बाजार बंद था। सोमवार को बाजार खुलने पर दो सौ रुपये प्रति 10 ग्राम और मंगलवार को तीन सौ रुपये का इजाफा हुआ। चांदी दो दिन स्थिर रहने के बाद मंगलवार को इसमें भी उछाल हुआ। बता दें कि सोने के दाम इतनी तेजी इस साल के शुरुआत यानी जनवरी महीने में हुई थी, जब सोने का रेट 50 हजार रुपये के आंकड़े को छुआ था। उसके बाद सोने की कीमतों में लगातार कमी होने लगी थी। हालांकि, इधर कोरोना के कारण जो हालात बन गए हैं उससे सोने की कीमतों में फिर से उछाल शुरू हो गया है। दोनों धातुओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार की तेजी और नरमी पर निर्भर करती है। ऐसे में सराफा कारोबारियों का मानना है कि कोरोना के कारण वैश्विक स्तर पर बने हालात के कारण सोने की कीमतों में तेजी का रुख है।

 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.