NCR के जीएम बोले- मेडिकल आक्सीजन पहुंचाने में एनसीआर की अहम भूमिका, की वर्चुअल समीक्षा

उत्तर मध्य रेलवे कोविड -19 से अपने कार्यबल की रक्षा करते हुए सुरक्षित और कुशल ट्रेन संचालन को निर्बाध रूप से बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहा है। इस सतत निगरानी प्रणाली के तहत महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने वर्चुअल मीटिंग से जानकारी ली।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:58 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:58 AM (IST)
NCR के जीएम बोले- मेडिकल आक्सीजन पहुंचाने में एनसीआर की अहम भूमिका, की वर्चुअल समीक्षा
उत्‍तर मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर मध्‍य रेलवे (एनसीआर) के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि कंटेनर रैक से तरल मेडिकल आक्सीजन पहुंचाने में एनसीआर अहम भूमिका निभा रहा है। आक्सीजन एक्सप्रेस में प्रयुक्त किए जा रहे 106 वैगनों से लैस चार एमबीडब्लूटी (टैंक वैगन) के रेक झांसी में तैयार करने के साथ एनसीआर आक्सीजन एक्स्प्रेस के खाली व लोडेड रेक के परिवहन में भी भूमिका निभा रहा है। अब तक छह ऑक्सीजन एक्सप्रेस से 15 तरल मेडिकल आक्सीजन से भरे हुए टैंकर व कंटेनर दिल्ली क्षेत्र में पहुंचाए गए हैं।

एनसीआर के जीएम ने वर्चुअल समीक्षा बैठक की

एनसीआर के जीएम ने वर्चुअल समीक्षा बैठक में कार्यों की जानकारी ली। उन्‍होंने अधिकारियों ने बताया उत्तर मध्य रेलवे कोविड-19 से अपने कार्यबल की रक्षा करते हुए सुरक्षित और कुशल ट्रेन संचालन को निर्बाध रूप से बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहा है। इस सतत निगरानी प्रणाली के तहत महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने उत्तर मध्य रेलवे के सभी प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्षों, मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज, झांसी और आगरा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर मध्य रेलवे पर कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की।

बोले, आक्सीजन एक्सप्रेस का एनसीआर परिक्षेत्र में 55 किमी/घंटा से निर्बाध संचालन

उत्तर मध्य रेलवे के तीनों मंडल एवं मुख्यालय की सतत निगरानी से आक्सीजन एक्सप्रेस का उत्तर मध्य रेलवे परिक्षेत्र पर 55 किमी/घंटा से अधिक की औसत गति पर निर्बाध संचालन हो रहा है। अब तक छल लोडेड ट्रेन के माध्यम से 15 तरल मेडिकल आक्सीजन से भरे हुए टैंकर व कंटेनर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पहुंचाए गए हैं। बताया गया कि एनसीआर ने 45 वर्ष से ऊपर आयु के रेलकॢमयों और उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण तीनों मंडल में टीकाकरण शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी