IERT प्रयागराज के हॉस्‍टल में आधी रात छात्राओं ने किया हंगामा, आप भी जानें कि हंगामे की क्या थी वजह

छात्राओं की संस्थान प्रबंधन से बहस शुरू हो गई। कुछ ही देर में छात्राओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंच गया। फिर छात्राओं को मनाने की कोशिश शुरू कर दी गई। आधी रात बाद यह तय हुआ कि इस मसले पर सुबह वार्ता की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:18 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:18 AM (IST)
IERT प्रयागराज के हॉस्‍टल में आधी रात छात्राओं ने किया हंगामा, आप भी जानें कि हंगामे की क्या थी वजह
आइईआरटी प्रयागराज के अयोध्‍या छात्रावास की छात्राओं ने घर जाने के लिए हंगामा किया।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आइईआरटी) में शुक्रवार की आधी रात छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना मिलते ही संस्थान में हड़ंप मच गया। काफी जिद्दोजहद के बाद छात्राओं को शांत कराया जा सका।

परीक्षा स्थगित होने पर जा रहीं थीं छात्राएं

आइईआरटी प्रयागराज के अयोध्या हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं ने बताया कि अचानक विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं कोरोना वायरस संक्रमण के चलते स्थगित कर दी गईं। ऐसे में वह अपना सामान पैक कर घर के लिए रवाना होने की तैयारी करने लगीं। इसी बीच उनके जाने पर पाबंदी लगा दी गई।

फीस जमा कराने पर अड़ा था संस्थान

प्राथमिक सूचना के मुताबिक संस्थान का कहना था कि फीस जमा करने के बाद ही छात्राओं को हॉस्टल छोड़ने की अनुमति दी जाएगी। तत्काल में छात्राओं के पास फीस जमा करने के लिए पर्याप्त रकम नहीं था। ऐसे में छात्राओं ने संस्थान के वार्डेन से मोहलत मांगा। उनका कहना था कि परीक्षा शुरू होते ही वापस आने पर वह फीस जमा कर देंगी। हालांकि, संस्थान उनकी बात मानने को तैयार नहीं था।

अचानक शुरू हो गया हंगामा

बस इसी बात को लेकर छात्राओं की संस्थान प्रबंधन से तीखी बहस शुरू हो गई। कुछ ही देर में छात्राओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंच गया। फिर छात्राओं को मनाने की कोशिश शुरू कर दी गई। आधी रात बाद यह तय हुआ कि इस मसले पर सुबह वार्ता की जाएगी। देर रात छात्राएं वापस हॉस्टल में गईं। इस संदर्भ में संस्थान के जिम्मेदार फिलहाल कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी