Panchayat Chunav मतदान के दिन प्रयागराज में बवाल करने वालों पर लगेगा गैंगस्टर, भेजे जाएंगे जेल

बवाल करने वाले आरोपितों के नाम भी पुलिस रिकार्ड में सुरक्षित रखा जाएगा ताकि भविष्य में चुनाव के दौरान इन सभी के विरुद्ध पहले से ही निरोधात्मक कार्रवाई की जा सके। वहीं सोरांव उतरांव समेत अन्य थानों में दर्ज मुकदमे में नामजद आरोपितों की तलाश चल रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:56 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:02 AM (IST)
Panchayat Chunav मतदान के दिन प्रयागराज में बवाल करने वालों पर लगेगा गैंगस्टर, भेजे जाएंगे जेल
पंचायत चुनाव में बवाल करने वालों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने शिकंजा कस दिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दिन बवाल करने वालों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे आरोपित जिन्होंने हिंसा और बलवा किया है, उनके खिलाफ गैंगस्टर लगाया जाएगा। साथ ही उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

बवाल करने वालों पर आगे के चुनाव में निरोधात्‍मक कार्रवाई होगी

बवाल करने वाले आरोपितों के नाम भी पुलिस रिकार्ड में सुरक्षित रखा जाएगा, ताकि भविष्य में चुनाव के दौरान इन सभी के विरुद्ध पहले से ही निरोधात्मक कार्रवाई की जा सके। वहीं, सोरांव, उतरांव समेत अन्य थानों में दर्ज मुकदमे में नामजद आरोपितों की तलाश चल रही है। वीडियो के आधार पर अन्य की पहचान भी की जा रही है।

सोरांव में दो मतपेटियों तालाब में फेंक दिया गया था

सोरांव थाना क्षेत्र के दांदूपुर ग्राम पंचायत में गुरुवार को मतदान के दौरान कुछ लोगों ने मतदान कर्मियों पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए बवाल किया था। साथ ही दो मतपेटियों उठा ले जाकर तालाब में फेंक दिया था। एक मुकदमा पीठासीन अधिकारी रजनीकांत की ओर से अज्ञात के खिलाफ कराया गया है कि उनकी ड्यूटी दांदूपुर उर्फ राजापुर कस्बा के बूथ संख्या 17 पर बतौर पीठासीन अधिकारी के रूप में लगी थी। शाम करीब साढ़े छह बजे कुछ लोग बूथ नंबर 18 के पीठासीन अधिकारी पर आरोप लगाते हुए भीतर घुस आए और झगड़ा करने लगे। शांत कराने की कोशिश की गई, लेकिन उपद्रवी नहीं माने और दो मतपेटिका उठा ले गए। एक मतपेटिका में वोट डाले गए थे, जबकि दूसरी खाली थी।

इनके खिलाफ भी केस दर्ज है केस

दूसरा मुकदमा हेड कांस्टेबल संजय कुमार राय की तहरीर पर दांदूपुर निवासी कमलेश पटेल, राम लखन पटेल, मनोज पासी, शील माथुर, मोनू यादव, राजेंद्र यादव, संतोष यादव व कई अज्ञात के खिलाफ लिखा गया। इंस्पेक्टर सोरांव आशुतोष तिवारी ने प्रधान पद के प्रत्याशी अरविंद पटेल, उसके घरवाले और समर्थक व कई अज्ञात के खिलाफ लिखाया है। इन सभी पर पुलिस पर पथराव करने, तोडफ़ोड़ व दुर्व्‍यवहार का आरोप है। 

chat bot
आपका साथी