20 हजार के लिए दोस्त को मारने की कोशिश करने वाला गैंगस्टर गिरफ्तार, भेजा जाएगा जेल

कुछ देर बाद एसएसपी एसपी क्राइम समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घरवालों से पूछताछ की। शक के आधार पर जब अमित के साथी दयालपुर निवासी पप्पू गुप्ता को उठाकर कड़ाई से पूछताछ हुई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 01:34 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 01:34 PM (IST)
20 हजार के लिए दोस्त को मारने की कोशिश करने वाला गैंगस्टर गिरफ्तार, भेजा जाएगा जेल
पप्पू गुप्ता को उठाकर कड़ाई से पूछताछ हुई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

प्रयागराज,जेएनएन। जिले में महज 20 हजार रुपये की खातिर अपने साथी अमित की हत्या की कोशिश करने वाले गैंगस्टर राजेश उर्फ पप्पू गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे आज शाम तक जेल भेजा जाएगा। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए घटना के बारे में पूरी कहानी बयां कर दी है। बहरिया थाना क्षेत्र के जुगनीडीह गांव निवासी 25 वर्षीय अमित यादव सोमवार रात मरणासन्न किया गया और फिर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई थी। गंभीर रूप से जख्मी अमित को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

चार पहिया वाहन खरीदने चाहता था

रमेश कुमार का बेटा अमित एक इलेक्ट्रानिक दुकान पर काम करता है। कभी-कभार वह वाहन चलाकर भी परिवार का भरण पोषण करता है। वह चार पहिया वाहन खरीदने के लिए पिछले कुछ दिनों से पैसे के इंतजाम में लगा हुआ था। पत्नी मीरा देवी के मुताबिक, रविवार को अमित ने किसी को फोन करके पैसा देने का दबाव बनाया था। उस शख्स ने 26 अक्टूबर को पैसे देने की बात कही थी। सोमवार को अमित अपनी बाइक लेकर घर से निकला और शाम तक नहीं लौटा। मंगलवार सुबह जब लोग गांव से थोड़ी दूर मनसैता नदी के पुल की ओर गए तो लहूलुहान अमित को कांपता देख हैरान हो गए। खबर पाकर स्वजन, ग्रामीण और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। किसी तरह अमित को अस्पताल भिजवाया गया। कुछ देर बाद एसएसपी, एसपी क्राइम समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घरवालों से पूछताछ की। शक के आधार पर जब अमित के साथी दयालपुर निवासी पप्पू गुप्ता को उठाकर कड़ाई से पूछताछ हुई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

दोनों ने साथ में पी थी शराब -

पुलिस का कहना है कि पप्पू ने ही अमित को फोन करके बुलाया था। इसके बाद रात को दोनों ने एक साथ शराब पी। जब अमित को नशा ज्यादा हो गया तो पप्पू ने पहले ईंट-पत्थर से हमला किया। फिर उसी की बाइक से पेट्रोल निकालकर शरीर पर डाल दिया और सिगरेट से आग लगा दी। मृत समझकर पप्पू वहां से चला गया, लेकिन अमित जिंदा बच गया।

टवेरा बेचकर हड़पी थी रकम- 

अमित अपने साथी पप्पू के साथ कुछ साल पहले मुंबई से एक टवेरा खरीदकर लाए थे। उसमें दोनों का बराबर पैसा लगा था। कुछ दिनों बाद पप्पू ने उसे बेच दिया, लेकिन साथी को पैैसा नहीं दिया। अब अमित नई कार खरीदना चाहता है, जिसके लिए वह अपना 20 हजार रुपये मांग रहा था। मगर पैसा देना न पड़े, इसके लिए पप्पू ने कत्ल का प्लान तैयार कर लिया। हालांकि वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सका। बड़े पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी