भू-माफिया गुलबहार के खिलाफ लगेगा गैंगस्टर, प्रयागराज में अवैध प्लाटिग में सहयोग करने वालों पर कसेगा शिकंजा

लखनपुर गांव निवासी गुलबहार के खिलाफ धूमनगंज पुलिस ने शनिवार को गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की। अब उसके खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। अपना पक्ष न रखने की दशा में अभियुक्त को जिलाबदर कर दिया जाएगा।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:00 AM (IST)
भू-माफिया गुलबहार के खिलाफ लगेगा गैंगस्टर, प्रयागराज में अवैध प्लाटिग में सहयोग करने वालों पर कसेगा शिकंजा
ससुर खदेरी नदी पर पुल बनाने और अवैध प्लाटिंग का मामला

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। जनपद के शहर पश्चमी इलाके में ससुर खदेरी नदी पर पुल बनाने और अवैध तरीके से प्लाटिंग करने के आरोपित भू-माफिया गुलबहार के खिलाफ अब गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा। धूमनगंज थाने की पुलिस ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। साथ ही सरकारी और गरीब किसानों की जमीन पर कब्जा करने में सहयोग करने वाले भू-माफिया के करीबियों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। ऐसे लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। माना जा रहा है कि गैंग रजिस्टर्ड करने में करीबियों का नाम भी शामिल किया जाएगा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि भू माफिया चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गुंडा एक्ट लगाकर जिला बदर करने की तैयारी 

लखनपुर गांव निवासी गुलबहार के खिलाफ धूमनगंज पुलिस ने शनिवार को गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की। अब उसके खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। अपना पक्ष न रखने की दशा में अभियुक्त को जिलाबदर कर दिया जाएगा। इस दौरान अगर वह दोबारा प्रयागराज जिले में कहीं नजर आया तो पुलिस उसे गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई करेगी। हालांकि गुंडा एक्ट के बाद पुलिस अब गैंगस्टर लगाने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए भू-माफिया के साथ काम करने और सहयोग करने वाले लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। छानबीन में पता चला है कि करेली, खुल्दाबाद, कैंट और सिविल लाइंस में रहने वाले कतिपय प्रापर्टी डीलर गुलबहार की प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से मदद करते थे। उसे आर्थिक रूप से भी सहयोग दिया जा रहा था, ताकि अवैध प्लाटिंग के जरिए होने वाली कमाई में अपना-अपना हिस्सा ले सकें। फिलहाल इंस्पेक्टर धूमनगंज तारकेश्वर राय का कहना है कि भू-माफिया के साथियों और करीबियों का पूरा ब्योरा खंगाला जा रहा है। जल्द ही उनके खिलाफ गिरोह बनाकर अवैध ढंग से प्लाटिंग करने और गलत ढंग से धन अर्जित करने का मुकदमा लिखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी