Ganga Quest 2021: आप भी घर बैठे ऑनलाइन गंगा क्वेस्ट में भाग ले सकते हैं, मोबाइल पर कराएं पंजीकरण

ऑनलाइन होने वाली गंगा क्वेस्ट 2021 में भाग लेने के लिए 22 मई तक पंजीकरण होगा।

देश की सार्वजनिक और ऐतिहासिक धरोहर को सहेजने की दृष्टि से नमामि गंगे द्वारा वर्ष 2020 की तरह वर्चुअल तरीके से गंगा क्वेस्ट का आयोजन किया गया है। कोविड महामारी के दौर में प्रतियोगिता की खास बात यह है कि लोग घर में ही सुरक्षित रहकर ऑनलाइन खेल सकते हैं

Brijesh SrivastavaTue, 18 May 2021 09:16 AM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। गंगा की अविरलता, निर्मलता के साथ ही इनके प्रति सार्वजनिक भागीदारी सुनिश्चित करने के मकसद से नमामि गंगे द्वारा हर साल गंगा क्वेस्ट 2021 का आयोजन किया जाता है। कोरोना महामारी की वजह से होने वाली मुश्किलों और विभिन्न क्षेत्रों से आए आग्रहों को ध्यान में रखते हुए इसकी अंतिम तिथि बढ़ाकर 22 मई कर दी गई है।

प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि अब 22 मई है

गंगा क्वेस्ट आयोजन के माध्यम से कोशिश रहती है कि देश की अन्य नदियों को भी प्रदूषण मुक्त करने की दिशा में सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने में योगदान दिया जा सके। देश की सार्वजनिक और ऐतिहासिक धरोहर को सहेजने की दृष्टि से नमामि गंगे द्वारा वर्ष 2020 की तरह वर्चुअल तरीके से गंगा क्वेस्ट का आयोजन किया गया है। कोविड महामारी के दौर में इस प्रतियोगिता की खास बात यह है कि लोग घर में ही सुरक्षित रहकर ऑनलाइन खेल सकते हैं, बिना घर से निकले और शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए। तो 22 मई तक आप इस प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।

रोचक प्रतियोगिता में सभी आयु वर्ग के लोग जुड़ सकते हैं

गंगा विचार मंच के संयोजक राजेश शर्मा ने प्रत्येक कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि अपने आसपास के बच्चों, बड़ों व अपने घरों के सभी सदस्यों को भी इस रोचक प्रतियोगिता में जोडऩे का प्रयास करें। ऑनलाइन प्रतियोगिता में घर बैठे न सिर्फ खुद भाग लें, बल्कि टेलीफोन और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अपने निकटतम और जानकारों को भी इसमें शामिल करने के लिए उत्साहित एवं प्रोत्साहित करें। इस प्रतियोगिता को घर बैठे ही खेलना है।

लॉगिन करें, प्रतियोगिता में शामिल हों और पुरस्‍कार जीतें बस अपने मोबाइल एवं कंप्यूटर से www.gangaquest.com पर लॉगिन करें और इस प्रतियोगिता में भाग लेकर पुरस्कार भी प्राप्त करें।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.