प्रयागराज से लखनऊ के लिए गंगा-गोमती एक्सप्रेस ट्रेन कल से चलेगी, दैनिक यात्रियों को मिलेगी सुविधा

अब कोरोना संक्रमण का असर कम होने से धीरे-धीरे कामकाज शुरू हो रहे हैं। दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ट्रेनों को फिर से संचालित करने लगा है। अब लखनऊ के लिए गंगा-गोमती एक्‍सप्रेस ट्रेन लखनऊ के लिए कल से चलेगी। बरेली जाने वालों को भी सहूलियत मिलेगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:58 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:58 AM (IST)
प्रयागराज से लखनऊ के लिए गंगा-गोमती एक्सप्रेस ट्रेन कल से चलेगी, दैनिक यात्रियों को मिलेगी सुविधा
प्रयागराज से लखनऊ के लिए गंगा-गोमती एक्‍सप्रेस ट्रेन का संचालन कल से होगा।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज से लखनऊ का सफर करने वालों की पहली पसंद गंगा-गोमती ट्रेन रही है। लखनऊ जाने वाली लोकप्रिय ट्रेन गंगा-गोमती एक्सप्रेस 15 जून यानी कल से प्रयागराज संगम रेलवे स्‍टेशन से रवाना होगी। इसके पहले यह ट्रेन 14 जून यानी आज लखनऊ से प्रस्थान कर प्रयागराज संगम स्‍टेशन पहुंचेगी।  ट्रेन का संचालन पहले की तरह होगा। 

दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ट्रेन सेवा कर रहा बहाल

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। इनमें गंगा-गोमती एक्‍सप्रेस भी थी। अब कोरोना संक्रमण का असर कम होने से धीरे-धीरे कामकाज शुरू हो रहे हैं। दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ट्रेनों को फिर से संचालित करने लगा है। अब लखनऊ और बरेली जाने वालों को सहूलियत मिलेगी। 

प्रयागराज-बरेली स्‍पेशल ट्रेन का संचालन कल से

04216 लखनऊ-प्रयागराज संगम गंगा-गोमती एक्सप्रेस का संचालन लखनऊ से 14 जून से और 04215 प्रयागराज संगम-लखनऊ का संचालन 15 जून से शुरू होगा। 04307 प्रयागराज संगम-बरेली स्पेशल 15 जून से और 04308 बरेली-प्रयागराज संगम स्पेशल का संचालन 14 जून से होगा। 

इंटरसिटी व सरयू एक्‍सप्रेस का भी शीघ्र होगा संचालन

इसके अलावा 04209/04210 प्रयागराज संगम-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस, प्रयागराज संगम-बस्ती के बीच चलने वाली 04231 मनवर संगम एक्सप्रेस, अयोध्या जाने वाली सरयू एक्सप्रेस का भी संचालन शुरू कराने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। माना जा रहा है कि इसी माह इन गाडिय़ों का भी संचालन शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी