अरबों की ठगी के मामले में दुबई जाने वाले गैंग के सदस्य प्रयागराज STF के रडार पर

एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्त में आए राशिद के आइटी हेड सुनील कुमार जायसवाल से पूछताछ में कई जानकारी मिली है। पता चला है कि चार माह पहले मुख्य अभियुक्त राशिद ने दुबई में एक बड़ा सेमिनार आयोजित किया था

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 07:00 AM (IST)
अरबों की ठगी के मामले में दुबई जाने वाले गैंग के सदस्य प्रयागराज STF के रडार पर
ठगी मामले में छानबीन कर रही टीम, विदेश से जालसाजी का प्लान बना रहा राशिद

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। मल्टीलेवल मार्केटिंग के जरिए अरबों रुपये की ठगी करने के आरोपित शाइन सिटी कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम से मिलने के लिए कई शख्स दुबई गए थे। ऐसे लोग अब स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के रडार पर आ गए हैं। पता लगाया जा रहा है कि राशिद के गैंग में शामिल कितने लोग और कब दुबई गए थे। उनके बारे में पूरा ब्योरा जुटाया जा रहा है, ताकि आगे की कार्रवाई हो सके।

प्रयागराज से भी कई युवक गए थे दुबई

एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्त में आए राशिद के आइटी हेड सुनील कुमार जायसवाल से पूछताछ में कई जानकारी मिली है। पता चला है कि चार माह पहले मुख्य अभियुक्त राशिद ने दुबई में एक बड़ा सेमिनार आयोजित किया था, जिसमें प्रयागराज व आसपास के जिले के कई युवक उसमें शामिल होने के लिए गए थे। सुनील भी गया था और उसने टीम लीडरों को कंपनी के नए प्लान व वेबसाइट के बारे में बताया था। ताकि लोगों को आनलाइन ठगी का शिकार बनाया जा सके। राशिद ने इसी मकसद से स्काई ओशियन व स्काई ओशियन क्वाइन जैसी कई वेबसाइट सुनील से बनवाया था। इस आधार पर एसटीएफ की टीम इंटरनेशनल एयर टिकट, पासपोर्ट, वीजा बनवाने वालों के बारे में छानबीन कर रही है। आइटी हेड सुनील के मोबाइल से भी कुछ सुराग मिले हैं, जिसके जरिए दुबई जाने वालों की तलाश चल रही है। एसटीएफ की इस कार्रवाई से हजारों करोड़ की ठगी करने वाले राशिद नसीम से जुड़े लोगों में खलबली मची हुई है। इससे पहले उसने रियल एस्टेट कंपनी शाइन सिटी व शाइन क्वाइन, शाइन फूड्स एंड वेवरेजेस, स्काई ओशियन जैसी कई कंपनी खोलकर देश के हजारों लोगों से अरबों रुपये से ठगी की थी।

chat bot
आपका साथी