जमीन के सौदे में 75 लाख की ठगी, कौशांबी में चार लोगों के खिलाफ फ्राड का केस

एक-दो दिनों में रजिस्ट्री करने की बात हुई थी। दो दिन के बजाए काफी समय बीत गया लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं की गई। जोखूलाल ने कई बार रजिस्ट्री करने के लिए कहा लेकिन महफूज टालमटोल करता रहा। फिर वह अपने पैसे वापस मांगने लगे तो मना कर मारपीट की।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 04:53 PM (IST)
जमीन के सौदे में 75 लाख की ठगी, कौशांबी में चार लोगों के खिलाफ फ्राड का केस
पुलिस ने चार नामजद व छह अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस लिख जांच शुरू की।

कौशांबी, जागरण संवाददाता। सरायअकिल थाना क्षेत्र के खोपा गांव में बेशकीमती भूमि रजिस्ट्री के नाम पर शातिरों ने एक युवक से 75 लाख रुपये ठग लिए। एसपी के आदेश पर पुलिस ने चार नामजद व छह अज्ञात लोगों के खिलाफ शुक्रवार को केस दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि सुबूत जुटाने के बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पैसा हड़प लिया और मांगने पर पीटा

पिपरी थाना क्षेत्र के गौसपुर कटहुला निवासी जोखूलाल ने बताया कि उसने खोपा गांव में एक कीमती भूमि खरीदनने के लिए उसके मालिक महफूज से बात की थी। 75 लाख रुपये में सौदा तय हुआ। जोखूलाल का कहना है कि महमूद, मसरूर, राजकुमार व छह अन्य लोगों के सामने उसने महफूज को 26 जुलाई को 75 लाख रुपये दिए। एक-दो दिनों में रजिस्ट्री करने की बात हुई थी। दो दिन के बजाए काफी समय बीत गया, लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं की गई। जोखूलाल ने कई बार रजिस्ट्री करने के लिए कहा लेकिन महफूज टालमटोल करता रहा। फिर वह अपने पैसे वापस मांगने लगे तो साफ मना कर मारपीट की। इससे आहत होकर पीड़ित ने थाने में शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इस पर पीडि़त ने दो दिन पहले एसपी से गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक राधेश्याम के निर्देश पर पुलिस ने चार नामजद व छह अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस लिख जांच शुरू की।

सराफा ने हड़पे जेवर व नकदी

कोखराज थाना क्षेत्र के नई बाजार भरवारी स्थित ज्वैलर्स की दुकान में सुनार और उसके सहयोगी ने एक व्यक्ति के जेवर व नकदी हड़प ली। शिकायत पर पुलिस ने सराफा व सहयोगी के खिलाफ शुक्रवार को केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। भरवारी कस्बे के सहारा बिल्डिंग मोहल्ला निवासी गणेश त्रिपाठी ने शिकायती पत्र में बताया कि बेटे की शादी के लिए उन्होंने नई बाजार स्थित तिलकराज की दुकान में एक पुरानी अंगूठी व सात हजार रुपये दिए थे। अंगूठी की कीमत लगभग आठ हजार रुपये है। रुपये व अंगूठी के बदले उन्होंने दूसरे नए जेवर देने की बात कही। गणेश त्रिपाठी का आरोप है कि तिलकराज व उनके सहयोगी मूलचंद्र के बेटे निवासी बैरहना टिकरी ने एक दिन बाद आकर जेवरात ले जाने की बात की। गणेश जब दूसरे दिन 26 अगस्त को जेवरात लेने पहुंचा तो दोनों ने अंगूठी व रुपये न दिए जाने की बात कही। यह सुन गणेश के होश उड़ गए। उसने काफी मिन्नत की, लेकिन सराफा व उसके सहयोगी ने गाली देते हुए मारपीट कर गणेश को भगा दिया। शिकायत पर पुलिस ने तिलकराज व सहयोगी के खिलाफ केस लिख जांच शुरू कर दी।

chat bot
आपका साथी