FRAUD for Job: फतेहपुर, प्रतापगढ़ और कौशांबी के लोगों को भी नौकरी के नाम पर ठग चुका है शातिर शिक्षक

FRAUD for Job इंस्पेक्टर औद्योगिक क्षेत्र जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि रजनीकांत के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के संबंध में शिक्षा विभाग को पत्र लिखा गया है। पत्र के साथ एफआइआर और गिरफ्तार कर जेल भेजने की जानकारी भी दी गई है। शिक्षक निलंबित हो सकता है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:07 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:07 PM (IST)
FRAUD for Job: फतेहपुर, प्रतापगढ़ और कौशांबी के लोगों को भी नौकरी के नाम पर ठग चुका है शातिर शिक्षक
नौकरी के नाम पर कई लोगों को ठग चुका है शिक्षक रजनीकांत

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज पुलिस की गिरफ्त में ठग शिक्षक रजनीकांत शुक्ला की कई और कारस्तानी उजागर हुई है। पता चला है कि उसने अपने रिश्तेदार ही नहीं बल्कि फतेहपुर, कौशांबी और प्रतापगढ़ के भी कई लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की है। कुछ पीडि़तों ने थाने पहुंचकर उसके खिलाफ शिकायत भी की है। इसके आधार पर पुलिस रजनीकांत और उसके सहयोगियों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। 

13 लाख लेकर आरोपित ने खुद नौकरी लगवा ली

पुलिस के मुताबिक, रजनीकांत करछना थाना क्षेत्र के बेंदों गांव स्थित श्रीशक्ति विद्यापीठ जूनियर हाईस्कूल में बतौर सहायक अध्यापक कार्यरत है। पूर्व में वह इस स्कूल का प्रबंधक भी रहा है। उसके खिलाफ करेली निवासी सुनील कुमार शुक्ला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। सुनील का आरोप है कि रजनीकांत ने वर्ष 2015 में चचिया श्वसुर की बेटी आरती को सहायक अध्यापक पद पर नौकरी दिलवाने के नाम पर 13 लाख रुपये लिए थे। फिर चेक भी दिया था कि अगर नौकरी न मिली तो रुपये वापस हो जाएंगे। हालांकि रजनीकांत ने आरती की जगह खुद की नौकरी विभाग के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से लगवा लिया था। पैसा मांगने पर गाली-गलौज करते हुए धमकी दी थी।  

आरोपित पर कार्रवाई के लिए पुलिस ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र

इंस्पेक्टर औद्योगिक क्षेत्र जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि रजनीकांत के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के संबंध में शिक्षा विभाग को पत्र लिखा गया है। पत्र के साथ एफआइआर और गिरफ्तार कर जेल भेजने की जानकारी भी दी गई है। इस आधार पर माना जा रहा है कि जल्द ही शिक्षक को निलंबित कर दिया जाएगा।

कर्नलगंज थाने की पुलिस अगवा करने वालों को नहीं पकड़ सकी

कर्नलगंज थाने की पुलिस रजनीकांत को अगवा करने के आरोपितों को अब तक नहीं पकड़ सकी है। इंस्पेक्टर विनीत सिंह का कहना है कि अभियुक्त घर छोड़कर फरार हैं और उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी