Fraud: ​​​​​लौंग और इलायची के नाम पर 14 हजार ठगे, केस लिखकर प्रयागराज पुलिस कर रही है तहकीकात

कभी साइबर ठगी हो रही है तो कभी लोग भरोसे में ठगी करते हैं। रोज ऐसे मामले पुलिस के पास पहुंच रहे हैं। ताजा मामला कारोबारी भरोसे में ठगी का है। तुलारामबाग निवासी अभिनव गिरी से एक शख्स ने लौंग तथा इलायची के नाम पर 14 हजार रुपये ठग लिए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:06 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:47 PM (IST)
Fraud: ​​​​​लौंग और इलायची के नाम पर 14 हजार ठगे, केस लिखकर प्रयागराज पुलिस कर रही है तहकीकात
पुलिस तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी का मुकदमा कायम कर जांच कर रही है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कभी साइबर ठगी हो रही है तो कभी लोग भरोसे में ठगी करते हैं। रोज ही ऐसे मामले पुलिस के पास पहुंच रहे हैं। ताजा मामला भी कारोबारी भरोसे में ठगी का है। शहर के तुलारामबाग निवासी अभिनव गिरी से एक शख्स ने लौंग तथा इलायची के नाम पर 14 हजार रुपये ठग लिए। पीडि़त ने जार्जटाउन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीडि़त ने पुलिस को बताया कि उसके वाटस एप पर कई बार चाय तथा लौंग, इलायची की तस्वीर एक अंजान नंबर से आई। भेजने वाले ने अपना नाम भावेश कुमार और फर्म का नाम फिवर सेल्स बताया। उसने लौंग खरीदने का अनुरोध करते हुए खाता नंबर भेजा। उसमें अभिनव ने 14 हजार रुपये ट्रांसफर किए, लेकिन बाद में डिलीवरी नहीं हुई। अलबत्ता उन्हें धमकी दी गई। पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा कायम कर जांच कर रही है।

इंस्टाग्राम पर महिला को किया बदनाम

जार्जटाउन थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला को इंस्टाग्राम पर बदनाम करने का मामला सामने आया है। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। महिला का आरोप है कि इंस्टाग्राम पर उसके नाम का एक फर्जी एकाउंट बनाया गया। फिर उसमे अश्लील चित्र लगा दिया गया। दूसरे लोगों के जरिए जब उन्हें इस बारे में पता चला तो परेशान हो गईं और फिर रिपोर्ट दर्ज कराई।

लिपिक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस

प्रयागराज : जार्जटाउन थाने में लिपिक महेंद्र ङ्क्षसह के खिलाफ धोखाधड़ी व धमकी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज हुई है। एफआइआर रामानंद नगर अल्लापुर निवासी राजेश कुमार त्रिपाठी ने दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि महेंद्र ने कई बार में उनसे सात लाख 70 हजार रुपये लिए थे। साथ ही झूंसी में जमीन देने की बात भी कही थी। मगर वक्त बीतने के साथ ही उन्होंने न पैसा लौटाया और न जमीन का बैनामा किया। अब पैसा वापस मांगने पर धमकी दी जा रही है।

छह इंस्पेक्टर इधर से उधर

जिले की कानून-व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए बुधवार को एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने छह इंस्पेक्टर का कार्यक्षेत्र बदल दिया। इंस्पेक्टर जार्जटाउन शिशुपाल शर्मा को सिविल लाइंस, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस रवींद्र प्रताप सिंह को कोरांव और कोरांव इंस्पेक्टर सुरेश सिंह को कर्नलगंज थाने का प्रभारी बनाया गया है। इंस्पेक्टर कमलेश कुमार को अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक होलागढ़, धर्मेंद्र कुमार यादव को अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक कोरांव और श्रीप्रकाश सिंह को विवेचना सेल में नई तैनाती मिली है।

chat bot
आपका साथी