Coronavirus News : कौशांबी में भी महामारी का प्रकोप, सिपाही समेत चार नए संक्रमित मरीज मिले

Coronavirus News सीएमओ ने यह भी बताया कि मंगलवार को भी 629 लोगों की जांच रिपोर्ट आ गई है। इसमें एक सिपाही समेत चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 09:44 AM (IST)
Coronavirus News : कौशांबी में भी महामारी का प्रकोप, सिपाही समेत चार नए संक्रमित मरीज मिले
Coronavirus News : कौशांबी में भी महामारी का प्रकोप, सिपाही समेत चार नए संक्रमित मरीज मिले

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद कौशांबी में लगातार कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को आई 629 लोगों की जांच रिपोर्ट में सराय अकिल थाने के एक सिपाही समेत चार लोग संक्रमित मिले हैं। उन्हें कोविड अस्पतालों में आइसोलेट करा दिया गया है। साथ ही सोमवार को मिले संक्रमितों के संपर्क में आए 113 लोगों को होम क्वारंटाइन कराते हुए स्वास्थ्य टीम ने विभिन्न गांवों में थर्मल स्क्रीनिंग की।

मरीजों के संपर्क में आए 113 लोगों को किया गया होम क्‍वारंटाइन

प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है। सोमवार को जनपद में मिले सबसे अधिक 34 मरीजों को कोरोना वार्ड में आइसोलेट करते हुए उनका इलाज तो शुरू कर दिया, लेकिन उनके संपर्क में आने वाले 113 लोगों को फिलहाल होम क्वारंटाइन किया गया है।

होम क्‍वारंटाइन किए गए लोगों की दो दिन बाद जांच

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि दो दिन बाद होम क्वारंटाइन हुए लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। सीएमओ ने यह भी बताया कि मंगलवार को भी 629 लोगों की जांच रिपोर्ट आ गई है। इसमें सराय अकिल थाने के एक सिपाही के अलावा महिला के अलावा मंझनपुर कस्बे का एक किशोर और कौशांबी थाने का एक युवक शामिल है। सबको आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जबकि महिला प्रयागराज के अस्पताल में आइसोलेट है। इसके अलावा प्रशासनिक अफसरों के आवासों व आफिसों के साथ जहां पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उन गांवों को भी सैनिटाइज भी कराया गया।

chat bot
आपका साथी