Coronavirus : प्रतापगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मरीज मिले Prayagraj News

जांच रिपोर्ट गुरुवार को आई तो उसमें तीन लोग पाजिटिव पाए गए। इनमें संक्रमित जवान की मां पत्नी व भाई हैं। तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:00 PM (IST)
Coronavirus : प्रतापगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मरीज मिले Prayagraj News
Coronavirus : प्रतापगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मरीज मिले Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में कोरोना संक्रमण के चार नए केस मिले हैं। गुरुवार को रिपोर्ट आई तो खलबली मच गई। तीन केस एक मरीज के संपर्क से बढ़े हैं और चौथा नया है।चारों मरीजों को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

सीआरपीएफ जवान की पत्‍नी,मां और भाई भी कोरोना वायरस से संक्रमित

बाघराय थाना क्षेत्र के भीखापुर कानेडीह के गर्ग का पुरवा में बीते एक जून को सीआरपीएफ जवान की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई थी। इस पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा दो जून को परिजनों के साथ ही गांव के 25 लोगों का सैंपल लिया गया था। जांच रिपोर्ट गुरुवार को आई तो उसमें तीन लोग पाजिटिव पाए गए। इनमें संक्रमित जवान की मां, पत्नी व भाई हैं। तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई। सीएचसी प्रभारी डा. शबीब हैदर गांव पहुंचे। बताया कि प्रशासन से बात हुई है। सीआरपीएफ जवान के घर से एक किलोमीटर तक पूरा गांव सील किया जाएगा। जबकि चौहान का पुरवा, तारापुर कदई व गलगली गांव के सभी लोगों की थर्मल जांच की जाएगी। शुक्रवार से स्वास्थ टीम द्वारा युद्धस्तर पर अभियान चलाया जाएगा। तीनों कोरोना पाजिटिव को कोविड अस्पताल लालगंज भेजा जा रहा है।

मुंबई से लौटा श्रमिक भी रिपोर्ट पॉजिटिव

लालगंज प्रतिनिधि ने बताया कि क्षेत्र के पूरे ढिंगौसी गांव का 40 साल का एक श्रमिक आठ दिन पहले मुंबई से आया था। चार दिन बाद उसकी तबीयत खराब होने पर सीएचसी लालगंज के बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। उसका सैंपल भी भेजा गया था। गुरुवार को वह भी संक्रमित निकला। गांव को सील करने की तैयारी में तहसील प्रशासन लग गया है। इस तरह जिले में अब कोरोना पाजिटिव 86 केस हो चुके हैं। इनमें से 55 स्वस्थ हो गए हैं, चार की मौत हुई है तथा 27 एक्टिव मरीज हैं। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि गर्ग का पुरवा पहले से सील है और ढिंगौसी में सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी