गंगा पर फोरलेन सेतु व राम वनगमन मार्ग का शुरू होगा कार्य, डिप्टी सीएम ने 20.71 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज को 20.71 करोड़ रुपये की सौगात दी। उन्होंने श्रृंगवेरपुर में इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। अब गंगा पर फोरलेन का सेतु और राम वन गमन मार्ग समेत 17 परियोजनाओं का कार्य जल्द प्रारंभ हो जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:00 AM (IST)
गंगा पर फोरलेन सेतु व राम वनगमन मार्ग का शुरू होगा कार्य, डिप्टी सीएम ने 20.71 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात
यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज को 20.71 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी है।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज को 20.71 करोड़ रुपये की सौगात दी। उन्होंने श्रृंगवेरपुर में इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। कहा कि इन परियोजनाओं से यहां के आम जनमानस को अनेक सुविधाओं का लाभ मिलेगा। श्रृंगवेरपुर धाम में हास्टल सहित लोक निर्माण विभाग का इंजीनियरिंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट बनाया जाएगा। गंगा पर फोरलेन का सेतु और राम वन गमन मार्ग समेत 17 परियोजनाओं का कार्य जल्द प्रारंभ हो जाएगा। प्रभु श्रीराम और केवट की गले मिलती 51 फीट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी, जिसे पूरी दुनिया देखेगी।

डिप्‍टी सीएम केशव ने श्रृंगवेरपुर धाम पहुंचे

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने श्रृंगवेरपुर धाम में कहा कि भाजपा शासन में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास नारे के साथ जाति पात और भेदभाव से ऊपर उठकर विकास कार्य किया जा रहा है। संगम से श्रृंगवेरपुर धाम तक दर्शन करने के लिए जल के रास्ते भी बनाए जाने का प्रयास है।

पूर्व विधायक ने फाफामऊ विधान सभा का नाम बदलने की मांग की

पूर्व क्षेत्रीय विधायक विक्रमाजीत मौर्य ने श्रृंगवेरपुर धाम को तहसील बनाए जाने और फाफामऊ विधान सभा का नाम बदलकर श्रृंगवेरपुर धाम किए जाने की मांग उठाई। कहा कि अयोध्या से चित्रकूट जाने वाले राम वनगमन मार्ग के साथ ही श्रृंगवेरपुर धाम में फोरलेन का सेतु बनाने के लिए 20 सितंबर को दिल्ली में बैठक है। उसके बाद इसका निर्माण शुरू हो जाएगा। कहा पिछले साढ़े चार साल में जहां प्रदेश में बहुमुखी, चहुंमुखी, ग्रामोन्मुखी व संतुलित विकास के नए मानदंड स्थापित किए गए हैं। लोक निर्माण विभाग ने भी उत्कृष्ट और उल्लेखनीय कार्य किया है।

फूलपुर सांसद समेत विशिष्‍टजन रहे मौजूद

इस मौके पर फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीके सिंह, राष्ट्रीय रामायण मेला महामंत्री उमेश चंद्र द्विवेदी, पूर्व विधायक गुरु प्रसाद मौर्या, पूर्व विधायक प्रभा शंकर पांडेय, ब्लाक प्रमुख पति कुंदन यादव, आलोक पांडे आदि थे। इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ बैठक की और निर्माणाधीन परियोजनाओं में गति लाने को कहा।

chat bot
आपका साथी