Lightning During Rain : प्रयागराज में फिर आसमानी कहर, वज्रपात से शंकरगढ़ में चार किशोर झुलसे

सोमवार को आसमानी बिजली गिरने से शंकरगढ़ के जूही गांव निवासी राम मुनि पाल रोहित पाल दिव्यांशु पटेल व सूरजपाल झुलस गए। वह सभी मवेशी चराने के लिए खेत में गए थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:52 PM (IST)
Lightning During Rain : प्रयागराज में फिर आसमानी कहर, वज्रपात से शंकरगढ़ में चार किशोर झुलसे
Lightning During Rain : प्रयागराज में फिर आसमानी कहर, वज्रपात से शंकरगढ़ में चार किशोर झुलसे

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में सोमवार को फिर आसमानी आफत आई। इस बार यमुनापार के शंकरगढ़ इलाके में आसमानी बिजली गिरी, जिसकी जद में आकर चार किशोर झुलस गए। उन्‍हें इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। किशोर मवेशी चराने के लिए गए थे।

चारों किशोर खेत में मवेशी चराने गए थे

शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के जूही गांव निवासी राम मुनि पाल 12 वर्ष, रोहित पाल 15 वर्ष, दिव्यांशु पटेल 15 वर्ष व सूरजपाल 14 वर्ष सोमवार की दोपहर बाद खेत में अपनी भैंसों को चरा रहे थे। इसी दौरान आसमान में छाए बादलों से रिमझिम बारिश हो रही थी। बारिश के बीच सभी किशोर छाता लगाकर खेत में बैठ गए।

शंकरगढ़ के स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया

इसी दौरान आसमान में अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी। वज्रपात की जद में आने से से राम मुनि पाल, रोहित पाल, दिव्‍यांशु पटेल और सूरजपाल गंभीर रूप से झुलस गए। घटना की जानकारी होने पर परिजन उन्हें शंकरगढ़ स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

वज्रपात से पंखे, कंप्‍यूटर, फ्रिज जले

इसी प्रकार नगर पंचायत शंकरगढ़ स्थित पुरानी बाजार, मोटियान टोला में भी आकाशीय बिजली गिरी। इससे कई लोगों के कंप्यूटर, सीपीयू, इन्‍वर्टर, टीवी, पंखे, कूलर फ्रिज आदि जल गए।

वज्रपात से प्रयागराज व कौशांबी में 10 लोगों की गई थी जान

शनिवार को प्रयागराज, कौशांबी और प्रतापगढ़ में गरज के साथ बादल बरसे। वज्रपात से प्रयागराज और कौशांबी में कुल 10 लोगों की मौत हो गई। प्रयागराज के यमुनापार के कोरांव तहसील इलाके के अलग-अलग गांवों में बारिश के बीच वज्रपात की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गई। मांडा में 55 वर्षीय अधेड़ ने दम तोड़ दिया। हंडिया में भी एक की जान चल गई। मांडा में 23 बकरियां भी मर गई थीं। वहीं कौशांबी के सिराथू व चायल इलाके में वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई। आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

chat bot
आपका साथी