कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी, प्रयागराज में चार कोचिंग संस्थानों पर छापेमारी, 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा

पुलिस टीम पहुंची तो वहां फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन किया जा रहा था। कुछ लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था। फिजिकल डिस्टेंसिंग की अनदेखी करने के आरोप में एक कोचिंग संस्थान के चार कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:11 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:11 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी,  प्रयागराज में चार कोचिंग संस्थानों पर छापेमारी, 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा
इंटरनेट मीडिया पर टवीट किए जाने के बाद हरकत में आई पुलिस ने की कार्रवाई

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। आनलाइन स्टडी की अनुमति होने के बावजूद कई कोचिंग संस्थान में छात्र-छात्राओं को कक्षाओं में बुलाकर पढ़ाने की जानकारी मिलने पर जार्जटाउन पुलिस ने चार कोचिंग संस्थानों में छापेमारी की। पुलिस का कहना है कि इन सभी संस्थानों में कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन हो रहा था। दस लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई। चेतावनी दी गई कि दोबारा पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस टीम पहुंची तो कोचिंग में मिले कर्मचारी

शुक्रवार को दिन में इंटरनेट मीडिया पर किसी शख्स ने ट्वीट किया कि जार्जटाउन के चार कोचिंग संस्थानों में छात्र-छात्राओं की भीड़ जुटी हैे जबकि ये कोचिंग संस्थान ऑनलाइन पढ़ाई की बात कहते हैं। इस ट्वीट की जानकारी पुलिस अधिकारियों को मिली तो जार्जटाउन थाने की पुलिस को जांच के निर्देश दिए गए। इंस्पेक्टर शिशुपाल शर्मा ने टैगोर टाउन और जार्जटाउन क्षेत्र में उन चारों कोचिंग संस्थानों में छापेमारी की। पुलिस टीम पहुंची तो वहां फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन किया जा रहा था। कुछ लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था। फिजिकल डिस्टेंसिंग की अनदेखी करने के आरोप में एक कोचिंग संस्थान के चार कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। वहीं तीन कोचिंग संस्थानों के छह लोगों का मास्क न लगाने पर चालान किया गया। इंस्पेक्टर का कहना है कि कोचिंग संस्थानों पर छात्र-छात्राएं मौजूद नहीं थे। यहां कर्मचारी जरूर मौजूद थे जो नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। सभी को चेतावनी दी गई है कि दोबारा पकड़े जाने पर और सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके साथ ही अब बाकी कोचिंग संस्थानों पर नजर रखी जा रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद से ही कोचिंग संस्थान और स्कूल बंद चल रहे हैं। ऐसे में स्कूली बच्चों और कोचिंग के छात्र-छात्राओं की आनलाइन स्टडी कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी