यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव बोले- महंत नरेंद्र गिरि मौत जांच हाई कोर्ट के जज से कराई जाए

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री व समाजवादी पाटी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव भी प्रयागराज पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट से वे श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी पहुंचे। वहां अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर का दर्शन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 01:20 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 02:39 PM (IST)
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव बोले- महंत नरेंद्र गिरि मौत जांच हाई कोर्ट के जज से कराई जाए
सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव भी प्रयागराज पहुंचकर अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि दी।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के पूर्व मुख्‍यंत्री व समाजवादी पाटी (सपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव प्रयागराज पहुंच चुके हैं। बमरौली एयरपोर्ट पर उतरकर वे सीधे श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी पहुंचे। कुछ ही देर में वे अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन किया और उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की। करीब एक घंटे बाद वे मठ से सीधे एयरपोर्ट पहुचे और चार्टर्ड प्लेन से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

बाघम्‍बरी मठ पहुंचकर अखिलेश हुए भावुक, कहा- हमेशा महंत का मिला आशीर्वाद

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी पहुंच कर भावुक हो गए। अखिलेश यादव ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि हमेशा उनका आशीर्वाद उन्हें मिला। उन्होंने इस पूरी घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। अखिलेश यादव ने कहा कि नरेंद्र गिरी मामले की जांच हाई कोर्ट के जज के द्वारा की जाए। 

श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी में वीआइपी का आना जारी है

महंत नरेंद्र गिरि के निधन के बाद वीआइपी और राजनीतिक दलों के नेताओं का आना हो रहा है। सुबह उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे थे। उनके बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी पहुंचकर महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि अर्पित किए थे। वहीं अन्‍य राजनीतिक दलों के साथ ही महंत के शिष्‍यों, अनुयायियों के साथ आम जनता की भीड़ अंतिम दर्शन को जुटी है। 

निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्री महंत स्‍वामी धर्मदास बोले- महंत की सामान्‍य मौत नहीं

निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्री महंत स्वामी धर्मदास भी श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की मौत सामान्य नहीं है हमेशा संघर्ष करने वाला व्यक्ति कभी आत्महत्या नहीं कर सकता इसकी सबसे बड़ी जांच एजेंसी से जांच होनी चाहिए। महंत धर्मदास श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी मठ में दिवंगत अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 

स्‍वामी धर्मदास बोले, साधु-संतों की हत्‍या होना निंदनीय

उन्‍होंने कहा कि साधु-संतों की हत्या होना निंदनीय है। साधु-संत किसी अखाड़े से जुड़ा बड़ा संतों हो या फिर तो छोटा ही क्यों न हो, किसी भी साधु की हत्या बेहद निंदनीय है, इस पर लगाम लगनी चाहिए। बोले महंत नरेंद्र गिरि की असमय हुई मौत से मैं बहुत आहत हूं और उन्हें अपनी सच्ची श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूं। सीएम योगी के द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए कोई भी साधु-संत किसी भी फरेब में फस कर आत्महत्या नहीं कर सकता है। जो कोई भी इस घटना में शामिल है उसका पर्दाफाश होना चाहिए। देश में अगर कोई सबसे बड़ी एजेंसी है तो उससे इस घटना की जांच होनी चाहिए जिससे दोषियों को सजा मिल सके और इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

chat bot
आपका साथी