Food Poisoning: एक सप्ताह पूर्व सूरन और चावल खाकर परिवार के सदस्य हुए थे बीमार, आज हुई एक मौत

Food Poisoning सज्जन सिंह के परिवार में उनकी पत्नी गीता देवी पुत्र रचित बेटी विनीता और अंकिता भी बीमार हैं। इन सभी का इलाज फाफामऊ और सोरांव के निजी अस्पतालों में चल रहा है। आज सुबह सज्‍जन सिंह की मौत हुई तो मामला प्रकाश में आया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:23 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:23 PM (IST)
Food Poisoning: एक सप्ताह पूर्व सूरन और चावल खाकर परिवार के सदस्य हुए थे बीमार, आज हुई एक मौत
फूड प्‍वायजनिंग के शिकार एक की मौत हो गई है जबकि परिवार के चार सदस्‍यों का इलाज चल रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। एक तो कोरोना संक्रमण का दौर, ऊपर से मौसमी बीमारियां। ऐसे में खान-पान पर बेहद सतर्कता की जरूरत है। जनपद प्रयागराज के होलागढ़ तहसील क्षेत्र में एक परिवार ने सतर्कता नहीं बरती और उस पर बड़ी मुसीबत आ गई है। भगवतीपुर खुटहना गांव में सज्जन पटेल के परिवार में महज सूरन की सब्जी और चावल ही बना था, जिसे परिवार ने खाया और सभी को फूड प्वाइजनिंग हो गई। एक सप्ताह से परिवार बीमार है और आज चार अगस्त को मुखिया सज्जन पटेल की मौत हो गई।

एक सप्ताह पहले बना था भोजन, बीमार थे परिवार के सदस्‍य

सज्जन पटेल के परिवार में सूरन की सब्जी और चावल एक सप्ताह पहले बना था। खाना खाते ही सभी लोग एक-एक कर बीमार पड़ते गए। किसी को बेहोशी, किसी के पेट और सीने में जलन होने लगी। सज्जन सिंह के परिवार में उनकी पत्नी गीता देवी, पुत्र रचित, बेटी विनीता और अंकिता भी बीमार हैं। इन सभी का इलाज फाफामऊ और सोरांव के निजी अस्पतालों में चल रहा है। आज सुबह सज्‍जन सिंह की मौत हुई तो मामला प्रकाश में आया। पुलिस अधिकारी भी जांच के लिए पहुंचे।

दो बकरियों की भी गई जान

सज्जन पटेल के घर में बने भोजन में कुछ ऐसा तत्व जरूर था जिससे पूरा भोजन ही जहरीला हो गया। बताया जा रहा है कि जब परिवार को भोजन पर कुछ शक हुआ था तो सभी ने आधा पेेट ही खाना खाया। बाकी खाना घर की बकरियों को खिला दिया गया था। वह खाना खाने से दो बकरियों की भी मौत हो गई। इसी से पूरा परिवार सहम गया था और रिश्तेदारों को जानकारी दे दी गई थी।

पुलिस कर रही पड़ताल

सज्जन पटेल के घर में बने भोजन में जहरीला पदार्थ क्या और कैसे मिला इसकी पड़ताल के लिए सीओ सोरांव अमिता सिंह पहुंच गई हैं। उन्होंने अस्पताल में भर्ती परिवार से बात की, आस पड़ोस के घर के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि खाने की सामग्री कहां से लाई गई थी। पुलिस इसमें किसी प्रकार की साजिश का भी पता लगा रही है।

chat bot
आपका साथी