अमर शहीद मातादीन हेला की 195वी जयंती पर प्रयागराज में कुष्‍ठ रोगियों को भोजन व कपड़ा बांटा

अमर शहीद मातादीन हेला की जयंती प्रयागराज में मनाई गई। आयोजन विकासशील हेला समाज समिति की ओर से किया गया था। वक्‍ताओं ने कहा कि ऐसे तमाम क्रांतिकारी वीरों का परिवार आज गुमनामी की जिंदगी जी रहा है। सरकार को उनकी सहायता करनी चाहिए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:40 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:40 AM (IST)
अमर शहीद मातादीन हेला की 195वी जयंती पर प्रयागराज में कुष्‍ठ रोगियों को भोजन व कपड़ा बांटा
क्रांतिकारी अमर शहीद मातादीन हेला की 195वी जयंती प्रयागराज में मनाई गई।

प्रयागराज, जेएनएन। विकासशील हेला समाज समिति की ओर से क्रांतिकारी अमर शहीद मातादीन हेला की जयंती को धूम धाम से मनाई गई। इस उपलक्ष्य में करेला बाग कुष्ठ आश्रम में स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। वहां मौजूद कुष्ठ रोगियों में भोजन और गर्म कपड़ों का वितरण किया गया। इस मौके पर शहर के साहित्यकार, बुद्धिजीवी, समाजसेवी, सामाजिक चिंतक आदि मौजूद रहे।

इस दौरान हुई गोष्‍ठी में समिति के विष्णु कुमार सिद्धार्थ ने कहा कि ऐसे तमाम क्रांतिकारी वीरों का परिवार आज गुमनामी की जिंदगी जी रहा है सरकार को चाहिए कि ऐसे लोगों को समाज में सामने लाकर सम्‍मान दे। सामाजिक गोष्ठी में मौजूद सभी लोगों ने विचार रखे। कुष्ठ आश्रम के प्रधान घनाराम ने पुष्प और माल्यार्पण कर मातादीन हेला को श्रद्धाजंलि दी। उन्‍होंने कहा कि आज महान दिवस है। मातादीन से आज के युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। समाज के लिए इनका योगदान अभूतपूर्व है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता। कुंजन लाल भगत ने कहा कि हम सबको ऐसे वीरों को हमेशा याद करना चाहिए।  

कार्यक्रम का संचालन सुंदर लाल ने और कर्यक्रम की अध्यक्षता रंजय कुमार जी ने किया। इस अवसर पर सहजादे, सूरज कुमार, अरविंद कुमार, विनोद कुमार, संदीप कुमार, अनिल कुमार, हरि जगदीश, कामिनी शर्मा, पूजा कंचन श्रीवास्तव, सीमा सिंह, अजीत राय, अनामिका, संगीता देवी, संजय शक्ति, दीपू प्रजापति, सुदेश कुमार, राकेश कुमार, पवन कुमार, नीलम भगत आदि लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी