Flights From Prayagraj: दशहरा बाद शुरू हो सकती है इंदौर की फ्लाइट, एक एयरलाइन है राजी

इंदौर की फ्लाइट शुरू होने पर लोगों को होगी सहूलियत कुंभ मेले से पहले पटना लखनऊ इंदौर और नागपुर के लिए शुरू हुई थी फ्लाइट लेकिन बाद में बंद कर दी गई थी उड़ानें इन शहरों के यात्रियों को हो रही है परेशानी

Ankur TripathiSat, 25 Sep 2021 12:30 PM (IST)
जेट एयरवेस की फ्लाइट बंद होने पर संगम नगरी के लोगों को हुई थी परेशानी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कुंभ मेले से पहले बमरौली एयरपोर्ट से पटना, लखनऊ, इंदौर और नागपुर के लिए फ्लाइट शुरू हो थी। मेले के बाद जेट एयरवेस ने अपनी चारों शहरों की फ्लाइटों काे बंद कर दिया था। उसके बाद से फ्लाइटों को फिर से शुरू करने की कवायद चल रही है। संभावना है कि दशहरा बाद इंदौर की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। एलाइंस एयर ने यह फ्लाइट शुरू करने में दिलचस्पी दिखाई है।

इंदौर और नागपुर के बड़ी संख्या में यात्री

प्रयागराज से बड़ी संख्या में लोग इंदौर और नागपुर आते-जाते हैं। कुंभ मेले से पहले जब यहां के लिए फ्लाइट शुरू हुई थी तो लोगों को बड़ी राहत मिल गई थी। वह कुछ घंटे में ही वहां पहुंच जाते थे। वहां से यहां आ जाते थे। अप्रैल 2019 में जेट एयरवेस ने फ्लाइट बंद की तो लोगों की परेशानी बढ़ गई। लोगों ने इसके लिए जन प्रतिनिधियों से भी मदद मांगी। फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन विभाग को पत्र भेजा। केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादियत्य सिंधिया को पत्र भेजकर लोगों की समस्या से अवगत कराया। उसके बाद विमानन कंपनियों से इसके बारे में चर्चा की गई।

दशहरा के बाद फ्लाइट हो सकती है शुरू

एलाइंस एयर इंदौर की फ्लाइट के लिए आगे आइ है। संभावना जताई जा रही है कि दशहरा के बाद फ्लाइट फिर शुरू हो सकती है। जब इंदौर और नागपुर की फ्लाइट शुरू हुई थी तो उस समय फ्लाइट आने-जाने का वक्त दोपहर में थे। अब फ्लाइट के समय सारिणी को लेकर मंथन करना होगा। केंद्रीय उड्डयन मंत्री मध्य प्रदेश से हैं। इसलिए यह फ्लाइट जल्द शुरू होगी। इसके बाद नागपुर समेत अन्य शहराें की फ्लाइट को फिर से शुरू करने की कवायद को रफ्तार मिलेगी। उड़ान योजना के अंतर्गत प्रयागराज से कुछ अन्य शहरों की फ्लाइट को शुरू करने को लेकर भी विचार-विमर्श हो रहा है। अभी प्रयागराज से दिल्ली, बिलासपुर, रायपुर, गोरखपुर, देहरादून, पुणे, भोपाल, मुंबई समेत कुल 10 शहरों के लिए फ्लाइट है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.