मच्छर भगाने को सुलग रहा क्वायल बना जानलेवा, प्रतापगढ़ में बिस्तर में आग लगने से जलकर युवती की मौत

ताजी घटना प्रतापगढ़ की है जहां मच्छरों से बचाव के लिए सुलगाकर रखी गई क्ववायल से घर में आग भड़क उठी। लपटों की चपेट में आने से एक युवती की जलकर मौत हो गई तो खबर पाकर पुलिस भी पहुंची।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:46 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:46 AM (IST)
मच्छर भगाने को सुलग रहा क्वायल बना जानलेवा, प्रतापगढ़ में बिस्तर में आग लगने से जलकर युवती की मौत
लपटों की चपेट में आने से एक युवती की जलकर मौत हो गई तो खबर पाकर पुलिस भी पहुंची।

प्रयागराज, जेएनएन। जरा सी लापरवाही कब घातक शक्ल अख्तियार कर ले कोई नहीं जानता लेकिन तब भी लोग भूल करते हैं। ताजी घटना प्रतापगढ़ की है जहां मच्छरों से बचाव के लिए सुलगाकर रखी गई क्ववायल से घर में आग भड़क उठी। लपटों की चपेट में आने से एक युवती की जलकर मौत हो गई तो खबर पाकर पुलिस भी पहुंची।

सो रही थी रीनू, जल गया पूरा शरीर और थम गई सांस

कोरोना महामारी के संकट के बीच यह दुखद घटना है प्रतापगढ़ जनपद के फतनपुर थाना इलाके के पूरे खरगराय पहलवान का पूरा गांव की। इस गांव में रहने वाले राम प्रताप यादव के परिवार के लोगों ने बुधवार रात मच्छरों को भगाने के लिए धुआं करने की खातिर क्ववायल सुलगा रखा था। परिवार के लोगों के सोने के बाद इस क्ववायल से किसी कपड़े में आग लगी और फिर लपटें फैलने लगी। जब तक परिवार के लोग जगे बिस्तर तक आग पहुंच चुकी थी। बिस्तर लपटों से घिरने पर राम प्रताप की 22 साल की बेटी नींद में होने के कारण रीनू गंभीर रूप से झुलस गई। वह बिस्तर के नीचे क्वायल जलाने के अलावा मच्छरदानी लगाकर पंखा चलाकर सोई थी। अनुमान है कि पंखे की हवा से ही क्वायल की चिंगारी छिटकी जिससे आग भड़की। जलन महसूस होने पर बिस्तर से उठकर  घर से बाहर की ओर भागी मगर तब तक उसका शरीर काफी हद तक झुलस गया था। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग वहां आ गए थे। गंभीर रूप से जलने की वजह से चीख रही रीनू को उठाकर लोग अस्पताल के लिए रवाना हुए लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। इसके बाद शव को लेकर परिवार के लोग घर लौट गए। घटना से गांव में लोग स्तब्ध रह गए। खबर मिली तो सुबह  फतनपुर थाने की पुलिस गांव पहुंची और परिवार से घटना की जानकारी ली। साथ ही शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेजा गया।

chat bot
आपका साथी