ट्रांसफार्मर से छिटकी चिंगारी से भड़की आग, कौशांबी में दो बीघा गेंहू की फसल जलकर राख, रो पड़े किसान

लोगों ने बताया कि पेरवा बिजली उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति की जाती है। तिल्हापुर मोड़ से पुरखास जाने वाली सड़क पर बसे नेवादा गांव में मंगलवार दोपहर निजी नलकूप पर लगे ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से पास के खेत में गेंहू की फसल में आग लग गई

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 04:52 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 04:52 PM (IST)
ट्रांसफार्मर से छिटकी चिंगारी से भड़की आग, कौशांबी में दो बीघा गेंहू की फसल जलकर राख, रो पड़े किसान
चायल के नेवादा गांव में मंगलवार दोपहर निजी नलकूप के ट्रांसफार्मर से छिटकी चिंगारी ने खेत में तबाही मचा दी

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी जनपद में चायल तहसील के नेवादा गांव में मंगलवार दोपहर निजी नलकूप के ट्रांसफार्मर से छिटकी चिंगारी ने खेत में तबाही मचा दी। देखते ही देखते भड़की आग ने विकराल रूप लिया तो गांव वाले पानी डालकर बुझान का प्रयास करने लगे। बहुत कोशिश से आग पर काबू पाया जा सका लेकिन इतनी देर में दो बीघा खेत में गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। खबर पाकर राजस्व विभाग की टीम वहां पहुंची। अपनी आंखों के सामने मेहनत से तैयार फसल को राख में बदलता देख किसान फफक कर रो पड़े।

देखते ही देखते खाक हो गई खून पसीने से तैयार फसल

नेवादा गांव के लोगों ने बताया कि पेरवा बिजली उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति की जाती है। तिल्हापुरमोड़ से पुरखास जाने वाली सड़क पर बसे नेवादा गांव में मंगलवार दोपहर एक निजी नलकूप पर लगे ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से पास के खेत में गेंहू की फसल में आग लग गई। जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते आग ने भयानक रूप ले लिया। जल रही फसल की लपटों को देखकर जुटे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया मगर इतनी देर में किसान यसवंत सिंह और चुन्ना सिंह की दो बीघा गेंहू की फसल जल कर राख हो गई । भुक्तभोगियों ने घटना की सूचना पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों को दी। खबर पाकर पहुंची पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने निरीक्षण किया। निरिक्षण के बाद राजस्व टीम ने मुआवजा दिलाने का संतावना किसानों को दिया है। खून पसीने से तैयार फसल जलने से किसान निराश और दुखी हैं।

chat bot
आपका साथी