सरकारी अफसर बनकर ठगी करने वाले गिरोह के पांच शातिर सदस्‍य प्रतापगढ़ में गिरफ्तार

ठगों ने भुक्‍तभोगी को प्रतापगढ़ के विकास भवन के पास आज बुलाया था। इसकी सूचना पीडि़त साहेब आलम ने पुलिस को दी। पुलिस ने घेराबंदी करके शातिर ठगों को पकड़ लिया। गिरोह के पांच सदस्‍यों को पकड़ा गया है। इसका खुलासा एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 04:35 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 04:35 PM (IST)
सरकारी अफसर बनकर ठगी करने वाले गिरोह के पांच शातिर सदस्‍य प्रतापगढ़ में गिरफ्तार
ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्‍यों को प्रतापगढ़ पुलिस ने पकड़ लिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। ठगी का एक केस यूपी के प्रतापगढ़ में आया। सरकारी अफसर बनकर लोगों से ठगी करने वाला गैंग सक्रिय था। पुलिस ने इसी ठग गिरोह के पांच सदस्‍यों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह के सदस्‍य शातिर हैं, जो लोगों को चूना लगा चुके हैं। सोमवार को पुलिस ने ठगों के गिरोह के सदस्‍यों को प्रतापगढ़ में पकड़ा। पकड़े गए शातिरों से पुलिस पूछताछ करके और भी राज उगलवाने का प्रयास कर रही है।

ठेका दिलवाने के नाम पर ढाई लाख रुपये ऐंठे

पुलिस लाइन के सई कांप्लेक्स में प्रेस कांफ्रेंस में एसपी ने मामले का खुलासा किया। उन्‍होंने बताया कि जौनपुर जिले के बादशाहपुर थाना क्षेत्र के बिलोई गांव निवासी साहेब आलम पुत्र स्वर्गीय शरीफ ने पुलिस से शिकायत की थी। उसने पुलिस सूचना दी थी कि अमेठी में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में सेफ्टी टैंक लगाने का ठेका दिलाने की बात कहकर अशोक व जाहिद ने उससे दो लाख पैंसठ हजार रुपये ऐंठ लिए। जब वह चार सितंबर को प्रतापगढ़ आया तो उसे ठगे जाने का एहसास हुआ।

विकास भवन के पास शातिर गिरफ्तार

इस बीच ठगों ने उसे सोमवार को विकास भवन के पास बुलाया था। इसकी सूचना साहेब आलम ने पुलिस को दी। पुलिस ने घेराबंदी करके शातिर ठगों को पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए शातिर ठगों में अशोक कुमार सिंह पुत्र स्वर्गी रामकरन सिंह व राम मिलन सिंह पुत्र रामराज सिंह निवासी पहाड़पुर थाना सुजानगंज, जनपद जौनपुर हैं। उनके साथ ही जाहिद खान पुत्र स्वर्गीय सलीम खान निवासी पचौरी थाना पट्टी, दीपू सिंह पुत्र स्वर्गीय लल्लन सिंह निवासी ढकवा ब्राहिमपुर थाना आसपुर देवसरा व बृजेश सिंह पुत्र छोटकू सिंह निवासी बीबीपुर थाना पट्टी हैं। इन सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सपा के पूर्व विधायक पर जमीन कब्जा दखल न करने का आरोप

प्रतापगढ़ नगर कोतवाली क्षेत्र की एक महिला ने सपा के पूर्व विधायक पर जमीन कब्जा न करने देने का आरोप लगाया है। सुस्मिता पांडेय जमीन की साफ सफाई कराने के साथ उस पर पौधरोपण करना चाहती हैं। उन्होंने गडवारा चौकी में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि पूर्व विधायक नागेंद्र सिंह यादव उर्फ मुन्ना यादव उन्हें ऐसा करने से रोक रहे हैं। दूसरी तरफ सपा के पूर्व विधायक का कहना है कि आरोप झूठा और बेबुनियाद है। वह उनकी बैनामे की जमीन है।

chat bot
आपका साथी