जलकल महाप्रबंधक पर हुए हमले में पार्षद समेत पांच गिरफ्तार

जलकल महाप्रबंधक पर हुए हमले में पार्षद समेत पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता प्रयागराज जलकल विभाग के महाप्रबंधक हरिश्चंद्र वाल्मीकि पर हुए कातिलाना हमले के मामले में खुल्दाबाद पुलिस ने हिम्मतगंज काला डांडा के पार्षद विनोद सोनकर समेत पांच को को गिरफ्तार कर लिया है।

Publish Date:Sun, 27 Dec 2020 09:00 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : जलकल विभाग के महाप्रबंधक हरिश्चंद्र वाल्मीकि पर हुए कातिलाना हमले के मामले में खुल्दाबाद पुलिस ने हिम्मतगंज काला डांडा के पार्षद विनोद सोनकर समेत पांच को गिरफ्तार किया है। इन सभी को रविवार को खुसरोबाग के समीप से पकड़ा गया। पूछताछ में बताया गया कि पुरानी रंजिश और विभाग में वर्चस्व कायम रखने के लिए हमला किया गया था। पुलिस इस पूरे मामले में जलकल विभाग के एक निलंबित कर्मी की तलाश कर रही है। उसी के घर पर यह पूरी साजिश रची गई थी।

महाप्रबंधक हरिश्चंद्र वाल्मीकि खुसरोबाग में जलकल परिसर स्थित अपने सरकारी आवास में शु्क्रवार देर रात थे। उनके साथ नौकर रिकू भी था। उसी समय कई नकाबपोश बाउंड्रीवाल लांघकर दाखिल हो गए और महाप्रबंधक पर हमला कर दिया था। रिकू को कमरे में बंधक बना लिया गया था। मामले में हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। खुल्दाबाद इंस्पेक्टर विनीत सिंह ने जांच शुरू की तो कई नाम सामने आए। रविवार को खुसरोबाग के पास से हिम्मतगंज काला डांडा के पार्षद विनोद सोनकर, अनूप श्रीवास्तव निवासी सीवेज पंपिग स्टेशन कालोनी भुसौली टोला, तुफैल अहमद निवासी करामत की चौकी, गुड्डू विश्वकर्मा निवासी भुसौली टोला, अजय हेला निवासी भुसौली टोला को गिरफ्तार किया। इन सभी से पूछताछ की गई तो बताया गया कि महाप्रबंधक पर उन लोगों ने ही हमला किया था। उनसे पुरानी रंजिश थी, साथ ही उनकी वजह से वह जलकल विभाग में अपना वर्चस्व कायम नहीं कर पा रहे थे। महाप्रबंधक उनके हर काम में रोड़ा बन रहे थे। पार्षद विनोद सोनकर ने जलकल विभाग के निलंबित कर्मी दिलीप भारतीय के घर पर महाप्रबंधक के हमले की साजिश रची थी। इंस्पेक्टर के मुताबिक पार्षद विनोद सोनकर पर 22 मामले दर्ज हैं और वह हिस्ट्रीशीटर भी है। इसके अलावा अन्य पर भी कई मामले दर्ज हैं। इससे पहले भी महाप्रबंधक पर हमला इन्हीं लोगों ने किया था। 2015 से ये सभी कोई न कोई घटना कर रहे हैं। फरार दिलीप की तलाश की जा रही है। उसके बारे में पता चला है कि वह एक अस्पताल में भर्ती है। उसके बारे में पता किया जा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.