Ambika Murder Case : पुलिस टीम पर हमला और गाड़ी फूंकने में 71 पर मुकदमा, पांच गिरफ्तार Prayagraj News

Ambika Murder Case युवक को जिंदा जलाने पर ग्रामीणों ने बवाल किया था। पुलिस टीम पर हमला व वाहन जलाने के मामले में पांच आरोपित हिरासत में हैं वहीं 71 पर केस दर्ज है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 01:53 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:59 PM (IST)
Ambika Murder Case : पुलिस टीम पर हमला और गाड़ी फूंकने में 71 पर मुकदमा, पांच गिरफ्तार Prayagraj News
Ambika Murder Case : पुलिस टीम पर हमला और गाड़ी फूंकने में 71 पर मुकदमा, पांच गिरफ्तार Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जिले के फतनपुर थाना क्षेत्र के भुजैनी गांव में प्रेम प्रसंग में युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाने के मामले में जहां पुलिस ने युवती के पिता सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस टीम पर हमला और गाड़ी फूंकने के पांच आरोपित भी गिरफ्तार किए गए हैं। तनाव के मद्देनजर भुजैनी गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।

पुलिस लाइन में एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस की

मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि अंबिका पटेल को जिंदा जलाने के मामले में युवती के पिता सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में तीन नामजद और कुछ अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस टीम पर हमले और गाड़ी फूंकने के मामले में 11 नामजद और 50-60 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की गाड़ी फूंकने से जो नुकसान हुआ है, उसकी वसूली आरोपितों से की जाएगी।

चचेरी बहन से प्रेम प्रसंग मामले में युवक को जिंदा जलाया

भुजैनी गांव निवासी अंबिका पटेल पुत्र र‌णविजय पटेल का रिश्ते में चचेरी बहन से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दो साल पहले युवती की नियुक्ति सिपाही पद पर हो गई थी। तब से उसने अंबिका से दूरी बना ली थी। इसी खुन्‍नस में अंबिका ने युवती की पूर्व की प्रेम प्रसंग की आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी। इस मामले में एक मार्च को युवती के परिजनों ने मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें तीन मार्च को अंबिका जेल गया था।

जमानत पर छूटा था अंबिका

अंबिका अंतरिम जमानत पर एक अप्रैल को छूटा था। इस बीच युवती के स्वजनों ने सोमवार को देर रात अंबिका को पकड़कर पेड़ से बांध दिया और उसे जिंदा जला दिया। मौके पर पहुंचे फतनपुर एसओ उमेश सिंह पर अंबिका के स्वजनों ने पथराव किया। बचाव में पुलिस पीछे हटी तो एसओ और पीआरवी की गाड़ी को ग्रामीणों ने फूंक दी। बाद में 10 थानों की फोर्स के साथ पहुंचे एसपी पहुंचे और अंबिका को जलाने के मामले में युवती के पिता हरिशंकर पटेल व एक अन्य आरोपित शुभम पटेल को गिरफ्तार कर लिया। देर रात आइजी केपी सिंह, एडीजी प्रेम प्रकाश फतनपुर थाने पहुंचे। उन्‍होंने घटनाक्रम की जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी