शार्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर में आग, मची भगदड़, प्रयागराज में दमकल दस्ते ने आग पर पाया काबू

भारती भवन ढाल पर लगे ट्रांसफार्मर में रात को अचानक शार्ट सर्किट हुआ। जब तक लोग कुछ समझ पाते इससे पहले आग की लपटें उठने लगी। सूचना बिजली विभाग अधिकारियों को मिली तो तत्काल आपूर्ति बंद कराई गई। दमकलकर्मी भी पहुंचे और लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:23 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:23 AM (IST)
शार्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर में आग, मची भगदड़,  प्रयागराज में दमकल दस्ते ने आग पर पाया काबू
ट्रांसफार्मर में आग लगने से घंटों सैकड़ों घर अंधेरे में डूबे रहे।

प्रयागराज, जेएनएन। गर्मी के मौसम में आग की घटनाएं अक्सर हो रही हैं। खासतौर पर ट्रांसफार्मरों में आग भड़कने के मामले अक्सर सामने ा रहे हैं। ताजी घटना है प्रयागराज शहर में भारती भवन ढाल पर लगे ट्रांसफार्मर में जहा रविवार रात आग लग गई। इससे लोगों में अफरातफरी मच गई। सूचना पाकर बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। ट्रांसफार्मर में आग लगने से घंटों सैकड़ों घर अंधेरे में डूबे रहे।

बिजली सप्लाई काटकर किसी तरह बुझा ली गई आग

भारती भवन ढाल पर लगे ट्रांसफार्मर में रात को अचानक शार्ट सर्किट हुआ। जब तक लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले आग की लपटें उठने लगी। सूचना बिजली विभाग के अधिकारियों को मिली तो तत्काल आपूर्ति बंद कराई गई। दमकलकर्मी भी जानकारी पाकर पहुंचे और लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया। इस दौरान लोकनाथ क्षेत्र की भी सप्लाई बंद करा दी गई थी। आग थमने के बाद भारती भवन के अलावा अन्य इलाकों की बिजली सप्लाई बहाल कर दी गई। ट्रांसफार्मर और केबल का कर्मचारियों ने मरम्मतीकरण शुरू किया और देर रात सप्लाई बहाल की गई। अवर अभियंता आलोक  सिंह का कहना है कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। मरम्मतीकरण कर देर रात बिजली की आपूर्ति सुचारू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी