Fire in Prayagraj: आग का विकराल रूप देख आसपास के लोग भी घरों से निकालने लगे थे सामान

मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के गऊघाट पुलिस चौकी के पास स्थित चार मंजिला मकान में आग लग गई।

Fire in Prayagraj सुनील अग्रवाल के मकान के प्रथम तल और बेसमेंट में भारी मात्रा में नमकीन बिस्कुट समेत अन्य खाद्य सामग्री रखी थी। आग जब नमकीन तक पहुंची तो और भड़क गई। यही कारण रहा कि पलभर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 07:57 AM (IST) Author: Brijesh Kumar Srivastava

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज शहर में मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के गऊघाट पुलिस चौकी के पास स्थित चार मंजिला मकान में रविवार की रात में आग लग गई। आग कितनी विकराल थी, उसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आसपास के लोग सहम गए थे। उन्होंने अपना-अपना कीमती सामान घरों से निकाल लिया था। दमकल कर्मियों के साथ मिलकर लोग आग पर काबू पाने में जुटे थे और जब आग की लपटें थमीं, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि, आग किन कारणों से लगी, इसे लेकर शार्टसर्किट की संभावना जताई जा रही है।

नमकीन के कारण भड़की आग

सुनील अग्रवाल के मकान के प्रथम तल और बेसमेंट में भारी मात्रा में नमकीन, बिस्कुट समेत अन्य खाद्य सामग्री रखी थी। आग जब नमकीन तक पहुंची तो और भड़क गई। यही कारण रहा कि पलभर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। दमकल कर्मियों का कहना है कि नमकीन के पैकेट की वजह से ही आग फैली, अन्यथा इस पर कुछ ही देर में काबू कर लिया जाता।

सिलेंडर फटता तो हो जाता बड़ा हादसा

सुनील अग्रवाल के ऊपर बने कमरे में गैस सिलिंडर रखा हुआ था। आग की लपटों के कारण गैस की पाइप पिघल गई और फिर गैस का रिसीव शुरू हो गया। इससे आग तेजी से फैलने लगी। लेकिन ऐन मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने गैस सिलिंडर को घर से बाहर निकाल लिया। साथ ही भय के मारे छत पर पहुंचे सुनील अग्रवाल के स्वजनों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

दो दिन पहले करेली में लगी थी भीषण आग

करेली के करैलाबाग रोड पर दो दिन पहले देर रात कबाड़ के गोदाम में आग लग गई थी। अलाव की चिंगारी से ऐसी आग लगी कि सुबह जाकर ठंडी हुई। इसमें लाखों का नुकसान हुआ था। हालांकि, किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.