स्कूल की रसोई में धधकी आग, खतरे में रही 550 बच्चों की जिंदगी

कैंट थाना क्षेत्र के सदर बाजार न्यू कैंट स्थित बिकर पब्लिक जूनियर हाईस्कूल में रसोई में आग लगने से बच्चों की जिंदगी पर आफत आ पड़ी थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 01:07 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 01:07 AM (IST)
स्कूल की रसोई में धधकी आग, खतरे में रही 550 बच्चों की जिंदगी
स्कूल की रसोई में धधकी आग, खतरे में रही 550 बच्चों की जिंदगी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : कैंट थाना क्षेत्र के सदर बाजार न्यू कैंट स्थित बीकर पब्लिक जूनियर हाईस्कूल में सोमवार सुबह बड़ी घटना होने से बच गई। मिड डे मील के तहत रसोई में खाना बनाते समय गैस लीक होने से आग लग गई। इससे अफरातफरी मच गई। शिक्षकों ने आननफानन में बच्चों को कक्षाओं से निकाला और खुले मैदान में ले गए। सूचना पाकर पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बीकर पब्लिक जूनियर हाईस्कूल में सोमवार से मिड डे मील शुरू किया गया था। इसके लिए पांच रसोइयों को रखा गया था। जिसमें नाजिया बानो, अनीता, सुनीता, प्रीति और पूजा शामिल थीं। दिन में लगभग 11 बजे जैसे ही खाना बनाने के लिए गैस सिलिडर खोला गया, लीकेज की वजह से आग लग गई। रसोईया मदद की आवाज लगाते हुए बाहर भागीं। चीख पुकार की आवाज सुनकर शिक्षक घटनास्थल की तरफ दौड़े और आग लगी देख दंग रह गए। हर तरफ अफरातफरी मच गई। विद्यालय में मौजूद 550 बच्चों को आनन-फानन में कक्षाओं से निकाल कर खुले मैदान में ले जाया गया। इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे रोने भी लगे, जिनको शिक्षक समझाते रहे। सूचना पुलिस और दमकल कर्मियों को मिली तो वह मौके पर पहुंचे। दमकलकर्मियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। इस दौरान कैंट पुलिस ने सुरक्षा की ²ष्टि से आधे घंटे तक स्कूल की तरफ आने वाले मार्ग पर आवागमन भी बंद कर दिया था। अभिभावक पहुंचे स्कूल, बच्चों को देख जान में जान आई

विद्यालय में आग लगने की सूचना जब बच्चों के अभिभावकों को हुई तो वे जहां भी थे, वहीं से सीधे स्कूल की तरफ निकल पड़े। यहां पहुंचते ही हड़बड़ाते हुए स्कूल में दाखिल हुए और सामने अपने बच्चे को सकुशल देखकर उनके जान में जान आई। अभिभावकों का कहना था कि जानकारी जब उन्हें मिली तो वे इतना घबरा गए थे कि दिमाग ने ही काम करना बंद कर दिया था।

chat bot
आपका साथी