आफलाइन कक्षाओं के लिए किया उपवास, निकाला मार्च

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में सभी छात्र-छात्राओं के लिए आफलाइन कक्षाओं की मांग को लेकरमार्च निकाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 02:05 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 02:05 AM (IST)
आफलाइन कक्षाओं के लिए किया उपवास, निकाला मार्च
आफलाइन कक्षाओं के लिए किया उपवास, निकाला मार्च

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में सभी छात्र-छात्राओं के लिए आफलाइन कक्षाओं और पुस्तकालय खोले जाने की मांग को लेकर सोमवार को छात्रों ने परिसर में मार्च निकाला। इसके बाद वह डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर क्रमिक उपवास पर बैठ गए। हालांकि, इवि प्रशासन का कहना है परिसर चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा।

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन आफ इंडिया (एनएसयूआई) से जुड़े छात्र डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर क्रमिक अनशन पर बैठे हैं। उनकी मांग है कि सभी छात्र-छात्राओं के लिए कैंपस आफलाइन खोला जाए। हालांकि, इवि प्रशासन ने केवल परास्नातक द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर और पीएचडी के लिए एक अक्टूबर से आफलाइन कक्षाओं के संचालन का निर्णय लिया है। इवि प्रशासन की तैयारी है कि संस्थान चरणबद्ध् तरीके से खोले जाएं। लेकिन छात्र मानने को तैयार नहीं हैं। सोमवार को छात्रों ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन को क्रमिक उपवास में बदल दिया। पहले दिन सत्यम कुशवाहा और शाराश्वत नितिन भूषण बिना कुछ खाए-पिए धरने पर बैठे। इससे पूर्व छात्रों ने कैंपस में मार्च भी निकाला। इस दौरान हरिओम सोमवंशी, अविनाश, रितेश, विवेक वर्मा, आदर्श भदौरिया, इंद्रजीत, रितेश, अभिषेक, सौरभ, प्रशांत, करन, अजीत, पवन आदि मौजूद रहे। डीएसडब्ल्यू को सौंपा ज्ञापन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रनेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में सोमवार को भी आंदोलन जारी रहा। अनशनस्थल पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जन्मतिथि मनाई गई। विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी दी गई कि वह छात्रसंघ के लिए भगत सिंह की राह अपनाएंगे। इसके बाद हास्टल में रहने वाले अंतेवासियों पर लगाए गए जुर्माने के विरोध में कुलपति को संबोधित ज्ञापन डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर केपी सिंह को सौंपा। इस दौरान नवनीत यादव, मुबाशिर हारुन, उपेंद्र भारती, अंबिका प्रसाद, राहुल पटेल, अभिषेक यादव, गोलू पासवान आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी