आलू की बि‍क्री कम होने से किसान परेशान, कोल्‍ड स्‍टोरेज में रखे आलू का दाम नहीं निकल पा रहा

प्रयागराज में सब्‍जी का थोक बाजार मुंडेरा मंउी है। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि हरी सब्जियों की कीमतों में भारी गिरावट होने से आलू की बिक्री घट गई है। इससे किसानों को नुकसान हो रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:47 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:47 AM (IST)
आलू की बि‍क्री कम होने से किसान परेशान, कोल्‍ड स्‍टोरेज में रखे आलू का दाम नहीं निकल पा रहा
हरी सब्जियाें के सस्‍ता होने का असर आलू बिक्री पर भी पड़ा है। आलू की बिक्री कम हो गई है।

प्रयागराज, जेएनन। प्रयागराज में हरी सब्जियों की कीमतों में भारी कमी होने का असर आलू की बिक्री पर भी पड़ा है। इससे आलू की बिक्री भी घट गई है। आलू की बिक्री में तेजी न होने से किसानों को भी नुकसान हो रहा है। कहा जा रहा है कि कोल्ड स्टोरेज में रखे आलू के दाम भी नहीं निकल रहा है। टमाटर और बैगन के साथ ही करैला, भिंडी, लौकी, चौरा, कद्दू आदि हरी सब्जियों की कीमतों में भी भारी गिरावट हुई है। 

जानें, प्रयागराज के बाजार में सब्जियों के दाम

बैगन का दाम 25-30 रुपये किलो से घटकर 15 रुपये किलो हो गया है। टमाटर का रेट भी 8-15 रुपये से कम होकर चार-पांच रुपये से लेकर 10-12 रुपये किलो हो गया है। इसमें स्थानीय टमाटर का रेट चार-पांच और बेंगलुरु के टमाटर का दाम 10-12 रुपये किलो है। लौकी सात-आठ रुपये से घटकर चार-पांच, चौरा 10-12 रुपये से गिरकर छह से आठ, करैला भी 12-14 रुपये से कम होकर आठ, कद्दू चार-पांच रुपये किलो हो गया है। भिंडी के दाम में थोड़ी वृद्धि जरूर हुई है। मूल्य पांच-छह रुपये से कम होकर 10-12 रुपये किलो हो गया।

मुंडेरा सब्‍जी एवं फल व्‍यापार मंडल अध्‍यक्ष ने यह कहा

फुटकर में करैला 40, चौरा 60, लौकी 20 और कद्दू भी 20 रुपये किलो है। टमाटर का दाम 10 से लेकर 14 रुपये किलो और बैगन 40 रुपये किलो है। थोक रेट में इतनी कमी के बावजूद फुटकर के दाम में कमी नहीं हुई। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि हरी सब्जियों की कीमतों में भारी गिरावट होने से आलू की बिक्री घट गई है। इससे किसानों को नुकसान हो रहा है।

chat bot
आपका साथी