किसानों ने योगी सरकार के प्रयासों से कोरोना काल में भी किया रिकार्ड अन्न उत्पादन, बोले राय साहब

समय से खाद-बीज की उपलब्धता के कारण कोरोना काल में एतिहासिक उत्पादन का रिकार्ड बना। जिससे योगी मोदी सरकार ने निरंतर प्रदेश में मुफ्त अन्न का वितरण किया और भंडारण कम नहीं हो सका। यह बातें काशी क्षेत्र किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री राय साहब सिंह ने कहीं

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:07 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:07 PM (IST)
किसानों ने योगी सरकार के प्रयासों से कोरोना काल में भी किया रिकार्ड अन्न उत्पादन, बोले राय साहब
समय से खाद-बीज की उपलब्धता के कारण कोरोना काल में एतिहासिक उत्पादन का रिकार्ड बना।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अन्नदाता किसानों ने वह कर दिखाया जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। योगी सरकार द्वारा आधुनिक खेती की प्रेरणा व समय से खाद-बीज की उपलब्धता के कारण कोरोना काल में एतिहासिक उत्पादन का रिकार्ड बना। जिससे योगी मोदी सरकार ने निरंतर प्रदेश में मुफ्त अन्न का वितरण किया और भंडारण कम नहीं हो सका। यह बातें काशी क्षेत्र किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री राय साहब सिंह ने भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा यमुनापार द्वारा २६ सितम्बर को लखनऊ में होने वाले किसान सम्मेलन की समीक्षात्मक योजना बैठक में जिला कार्यालय सिविल लाइंस में पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

दूसरी सरकारों ने सोचा भी नहीं काम करने के लिए

भाजपा जिलाध्यक्ष विभवनाथ भारती ने कहा कि हमारी सरकारों ने जो कार्य किसान व मजदूरों के लिए किया, उसके बारे में तो कभी दूसरी सरकारों ने सोचा तक नहीं था‌। कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष अरुण सिंह पप्पू ने करते हुए कार्यकर्ताओं से भारी संख्या में किसानों को लखनऊ ले चलने की योजना बनाते हुए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी। जिला मीडिया प्रभारी गिरीश कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि किसान सम्मेलन को मुख्यमंत्री योगी सहित कई मंत्रीगण संबोधित करेंगे। जिसमें जिलाध्यक्ष अरूण सिंह पप्पू ने किसान सम्मेलन जिला संयोजक जिला उपाध्यक्ष आशीष मिश्र मुन्ना विधानसभा मेजा जिला उपाध्यक्ष हृदयेश मिश्र, करछना विधानसभा जिला उपाध्यक्ष सेवा लाल पटेल कोरांव विधानसभा जिला मंत्री विवेक मिश्र,बारा विधानसभा जिला मंत्री वीरेन्द्र सिंह पटेल को सौंपी है। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री आदेश सिंह व तारा शंकर पांडेय ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आनन्द चौबे,काशी क्षेत्र सदस्य अनुज सिंह परिहार,जिला मीडिया प्रभारी दिलीप कुमार चतुर्वेदी, योगेश पांडेय, कृष्ण चन्द्र आदि मौजूद रहे। 

शिविर लगाकर गिनाए साढ़े चार साल के काम

प्रयागराज : भाजपाई मिशन २०२२ को सफल बनाने के लिए सक्रिय हैं। इसके लिए वह तमाम तरह के उपक्रम कर रहे हैं। महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी के नेतृत्व में महानगर के सभी शक्ति केंद्रों पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रदेश की योगी सरकार के साढ़े चार साल के कामों को लेकर प्रचार प्रसार अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए शिविर भी लगाए जा रहे हैं। हर संभव कोशिश हो रही है कि लोगों को जागरूक किया जाए। मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि कीडगंज, मुट्ठीगंज, बैरहना, चौक, विश्वविद्यालय, नैनी, मम्फोर्डगंज, कटरा, शिवकुटी, राजरूपपुर, प्रीतमनगर, खुल्दाबाद, मीरापुर, दारागंज, भारद्वाज, शहरारा बाग, आर्य कन्या चौराहा, सिविल लाइन आदि क्षेत्रों में शिविर लगाए गए। इसमें कार्याकर्ताओं ने उत्साह दिखाया। पदेश सरकार की उपलब्धियों को लेकर लोगों को बुकलेट भी बांटे गए। इस दौरान कुंज बिहारी मिश्रा, देवेश सिंह, वरुण केसरवानी, राजेश केसरवानी, पार्षद किरन जायसवाल, रमेश पासी, विवेक अग्रवाल, राजू पाठक, मनोज मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी