Facebook Friend ने युवती को प्रेम जाल में फंसाया, हरियाणा में बेच दिया व उसकी शादी भी करा दी

प्रयागराज की युवती का आरोप है कि हरियाणा ले जाने के बाद उसकी बहन को दूसरे व्यक्ति के हाथ बेच दिया गया। फिर उसी से शादी करा दी गई। पीड़िता ने जब रोते हुए अपनी बहन को इसके बारे में बताया तो उसने थाने में केस दर्ज कराया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 12:23 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 12:39 PM (IST)
Facebook Friend ने युवती को प्रेम जाल में फंसाया, हरियाणा में बेच दिया व उसकी शादी भी करा दी
फेसबुक फ्रेंड ने युवती को धोखा दिया। प्रेमजाल में फंसाने के बाद रुपये ऐंठ उसकी दूसरे से शादी करा दी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इंटरनेट के युग में वैसे तो अक्‍सर ठगी के केस सुनने को मिल जाते हैं। वहीं भोली-भाली युव‍तियां और महिलाओं के इज्‍जत, आबरू से भी खिलवाड़ करने से कुछ शातिर बाज नहीं आते। ऐसा ही एक मामला प्रयागराज में भी उजागर हुआ। शहर के धूमनगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को हरियाणा में बेचकर शादी कराने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी होने पर उसकी बड़ी बहन ने धूमनगंज थाने में आजमगढ़ के सराय वृंदावन निवासी आदर्श सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस युवती और अभियुक्त के बारे में जानकारी जुटा रही है।

बहला फुसलाकर युवती को आदर्श भगा ले गया

धूमनगंज थाना क्षेत्र के उमरपुर नीवां मोहल्ले में रहने वाली 26 वर्षीय युवती के पिता की मौत हो चुकी है। बड़ी बहन का आरोप है कि उसकी दोस्ती फेसबुक पर आदर्श सिंह से हुई थी। बाद में आदर्श ने उसकी बहन को अपने प्यार के झांसे में फंसा लिया और एक सप्ताह पहले बहला फुसलाकर भगा ले गया।

जिसे बेचा उससे युवती की शादी करा दी

युवती की बहन का यह भी आरोप है कि हरियाणा ले जाने के बाद युवती को दूसरे व्यक्ति के हाथ बेच दिया गया और फिर उसी से शादी करा दी गई। पीड़िता ने जब रोते हुए अपनी बहन को इसके बारे में बताया तो वह परेशान हो गई। उसने आदर्श सिंह से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो सकी।

सवा लाख खाते से ट्रांसफर करने का भी आरोप

जब आदर्श से संपर्क नहीं हो सका तो पीडि़ता की परेशान बहन ने धूमनगंज थाने में शिकायत दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आदर्श पर युवती के खाते से एक लाख 30 हजार रुपये ट्रांसफर कराने का भी आरोप है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। सच्चाई का पता लगाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी