अवैध शराब बनाने और बेचने के अड्डे पर प्रयागराज में आबकारी टीम ने की छापेमारी, तोड़े गए बर्तन और भट्ठियां

बुधवार सुबह प्रयागराज में आबकारी विभाग ने सराय इनायत इलाके के कई गांव में अभियान चलाया। इस दौराम आबाकारी टीम ने बड़ी मात्रा में महुआ लहन नष्ट करने के साथ ही अवैध शराब जब्त की और कई लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:31 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:31 PM (IST)
अवैध शराब बनाने और बेचने के अड्डे पर प्रयागराज में आबकारी टीम ने की छापेमारी, तोड़े गए बर्तन और भट्ठियां
आबकारी विभाग का कहना है कि पुलिस और प्रशासन के साथ ऐसी छापामार कार्ऱवाई जारी रहेगी

प्रयागराज, जेएनएन। अलीगढ़ कांड के बाद जारी अवैध शराब के खिलाफ अभियान के तहत बुधवार सुबह प्रयागराज में आबकारी विभाग ने सराय इनायत इलाके के कई गांव में अभियान चलाया। इस दौराम आबाकारी टीम ने बड़ी मात्रा में महुआ लहन नष्ट करने के साथ ही अवैध शराब जब्त की और कई लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया। आबकारी विभाग का कहना है कि पुलिस और प्रशासन के साथ ऐसी छापामार कार्ऱवाई जारी रहेगी। नाजायज और मिलावटी शराब बनाकर बेचने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। 

आबकारी टीम को आता देख भागे धंधे में लिप्त लोग 

अलीगढ़ कांड के बाद उप आबकारी आयुक्त प्रयागराज प्रभार प्रयागराज और जिला आबकारी अधिकारी के निर्देशन में जलाए चलाए जा रहे प्रवर्तन अभियान के तहत बुधवार की सुबह आबकारी विभाग की टीम ने सराय इनायत इलाके के ग्राम कोटवा, मुसहा, धरौली के साथ ही फूलपुर के भी कई गांव में अवैध शराब बनाने व बेचने के अड्डों पर छापेमारी की। इस दौरान कई स्थानों पर महुआ निर्मित लहन प्लास्टिक के डिब्बों में मैदान के गड्डों में छिपाकर रखा मिला जिसे नष्ट कर दिया गया। कई भट्ठियां भी तोड़ दी गईं। मौके से शराब बनाने के काम आने वाले बर्तन भी जब्त किए गए। इन स्थानों से लगभग 45 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई और तकरीबन 500 किलोग्राम महुआ निर्मित लहन को नष्ट किया गया। आबकारी टीम की छापेमारी की भनक लगने की वजह से अवैध शराब बनाकर बेचने वाले लोग भाग गए थे। ऐसे लोगों के बारे में पता लगाकर उनके खिलाफ दो केस दर्ज कराया गया। आबकारी अधिकारियों ने टीम को निर्देश दिया है कि अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए ताकि इसमें लिप्त लोगो में भय बना रहा। आबकारी अधिनियम की टीम में नेहा कुमारी सिंह आबकारी निरीक्षक फूलपुर, अवनीश पांडेय आबकारी निरीक्षक सेक्टर, दिनेश यादव, आबकारी निरीक्षक हंडिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी