बचाव और सावधानी की मिसाल, फेस शील्ड लगाकर किया ट्रेन में सफर, रिपोर्ट तो निगेटिव आनी ही थी

रवींद्र गुप्ता नेवी में जेसीओ हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती मुुंबई में है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी यात्रा में प्रयास रहा कि वह किसी को न छूएं और कोई उनके संपर्क में न आए। पूरे रास्ते में किसी भी स्टेशन वह नहीं उतरे।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:00 AM (IST)
बचाव और सावधानी की मिसाल, फेस शील्ड लगाकर किया ट्रेन में सफर, रिपोर्ट तो निगेटिव आनी ही थी
फेस मास्क लगाकर पूरी सतर्कता से प्रयागराज तकसफर किया। प्लेटफार्म पर उतरे तो पूरे परिवार का कोविड टेस्ट कराया

प्रयागराज, अतुल यादव। पत्नी सोनी, बेटा शौर्य व बेटी अनाया के साथ रवींद्र गुप्ता दूरंतो में लोकमान्य तिलक टर्मिनल से सवार हुए तो कोरोना को शिकस्त देने के जरूरी सामान भी साथ में ले लिए। बैग में उपयोगी सामानों के साथ सैनिटाइजर, मास्क, ग्लब्स और पीने के लिए गरम पानी भी रख लिया। फेस मास्क लगाकर पूरी सतर्कता के साथ प्रयागराज तक का सफर किया। प्लेटफार्म पर उतरे तो पूरे परिवार का कोविड टेस्ट कराया। इतनी सुरक्षा के साथ सफर किए तो कोविड रिपोर्ट निगेटिव आनी ही थी और आई भी। इसके बाद मुस्कुराते हुए अपने घर प्रतापगढ़ जाने के लिए रवाना हो गए।

सुरक्षा किट के साथ एलटीटी से चले, रास्ते में भी सतर्कता बरत दिया संदेश

रवींद्र गुप्ता नेवी में जेसीओ हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती मुुंबई में है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी यात्रा में प्रयास रहा कि वह किसी को न छूएं और कोई उनके संपर्क में न आए। पूरे रास्ते में किसी भी स्टेशन वह नहीं उतरे। समय-समय पर बच्चों व स्वयं का हाथ सैनिटाइज करते-कराते रहे। प्रयागराज जंक्शन पर पहुंचकर भी उन्होंने परिवार का हाथ सैनिटाइज किया। स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग से कोविड टेस्ट कराया।

वह प्रतापगढ़ के रानीगंज के निवासी हैैं। घर में शादी समारोह है। उसमें शामिल होने के लिए परिवार के साथ शनिवार को एलटीटी-प्रयागराज जंक्शन दुरंतो एक्सप्रेस से प्रयागराज पहुंचे।

जंक्शन पर सपरिवार कराया कोविड टेस्ट, निगेटिव रिपोर्ट लेकर घर गए प्रतापगढ़़

रवींद्र गुप्ता ने बताया कि लोकमान्य तिलक टर्मिनल में एक ही प्रवेश द्वार है। इसकी वजह से यात्रियों का दबाव अधिक है, क्योंकि कोरोना संक्रमण के चलते लोग अपने घरों को लौट रहे हैैं। वहां जांच के नाम पर थर्मल स्क्रीनिंग कर यात्रा के लिए जाने दिया जा रहा है, जबकि सभी का कोविड टेस्ट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह और उनका परिवार फिलहाल घर में आइसोलेट रहेगा। उनकी पूरी यात्रा ने हर किसी को संदेश दिया कि कोविड गाइड का पालन करते हुए कोरोना को हराया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी