Asst Professor: असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती के लिए आज होगी परीक्षा

यह रिक्तियां उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या-50 के तहत निकाली हैं। दूसरे चरण की परीक्षा 13 नवंबर और तीसरे चरण की 28 नवंबर को कराई जाएगी। शनिवार को होने वाली पहले चरण की पहली पाली में 16462 व दूसरी पाली में 16576 अभ्यर्थियों को परीक्षा कराई जाएगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 06:30 AM (IST)
Asst Professor: असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती के लिए आज होगी परीक्षा
एडेड डिग्री कालेजों में नियुक्ति को उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने निकाली भर्ती

प्रयागराज, राज्य ब्यूरो। अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की कमी दूर होगी। भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग 2003 पदों पर तीन चरणों में परीक्षा करा रहा है। पहले चरण की परीक्षा शनिवार को दो पालियों में कराई जाएगी, जिसमें कुल 33038 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके लिए प्रयागराज में 33 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

दूसरे चरण की परीक्षा 13 नवंबर और तीसरे चरण की 28 नवंबर को

कुल 47 विषय में यह रिक्तियां उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या-50 के तहत निकाली हैं। दूसरे चरण की परीक्षा 13 नवंबर और तीसरे चरण की 28 नवंबर को कराई जाएगी। शनिवार को होने वाली पहले चरण की पहली पाली में 16462 व दूसरी पाली में 16576 अभ्यर्थियों को परीक्षा कराई जाएगी। इसमें 16 विषयों के अभ्यर्थी शामिल होंगे। पहली पाली की परीक्षा का समय सुबह नौ से 11 बजे निर्धारित है। इसमें रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, पशुपालन, कृषि अर्थशास्त्र, कृषि प्रसार, कृषि सांख्यिकीय, बीएड व शारीरिक शिक्षा विषय के अभ्यर्थी शामिल होंगे। दूसरी पाली में संस्कृत, भूगोल, कृषि रसायन, कृषि वनस्पति, कृषि प्रौद्योगिकी, वाणिज्य, मानव विकास, महिला शिक्षा विषय की परीक्षा होगी। दूसरी पाली की परीक्षा का समय दोपहर दो से चार बजे तक है।

शिक्षा मंत्री और सीएमओ को भेजा पत्र

प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव बहाली की मांग को लेकर शुक्रवार को भी छात्रनेता अजय यादव सम्राट की अगुवाई में छात्रसंघ भवन पर आंदोलन जारी रहा। प्रयागराज में बढ़ रहे डेंगू व के प्रकोप से संबंधित समस्याओं के समाधान पर अनशनकारियों ने चर्चा की। विश्वविद्यालय परिसर व महिला छात्रावास समेत सभी छात्रावासों में फागिंग कराने के लिए शिक्षा मंत्री और सीएमओ प्रयागराज को पत्र लिखा गया। फोन पर बातचीत के दौरान शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द विश्वविद्यालय परिसर व सभी छात्रावासों में फागिंग कराई जाएगी। इस दौरान अखिलेश गुप्ता, हरेंद्र यादव, राहुल पटेल, नवनीत यादव, मंजीत पटेल, शोभित गुप्ता, सुधीर यादव, अभिषेक सिंह, कुलदीप मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी