भाजपा विधायक के करीबी समेत दो लोगों को मारी गोली, प्रतापगढ़ के बाजार में पंचायत चुनाव की रंजिश में घटना

दो बाइक पर असलहे से लैस होकर पहुंचे बदमाशों ने अमित कुमार उर्फ मोनू तिवारी पुत्र आद्या प्रसाद निवासी संडौरा व जय प्रकाश चौरसिया पुत्र अमृत लाल निवासी हरिहरगंज को गोली मारकर घायल कर दिया। गोलियां चलीं तो बाजार में खलबली मच गई।

Ankur TripathiSun, 25 Jul 2021 05:19 PM (IST)
घटना के बाद मौके पर सीओ और थानेदार पहुंचे तथा गांव वालों से की पूछताछ

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। प्रतापगढ़ में कोई ऐसा दिन नहीं जाता जब वहां कोई सनसनीखेज वारदात न हो। आलम यह है कि पंचायत चुनाव की रंजिश में ही वहां कई संगीन घटनाएं हो चुकी हैं। कत्ल की कई वारदात प्रतापगढ़ में अंजाम दी चुकी है। मगर अब भी वहां रंजिश में घटनाएं हो रही हैं। ताजा मामला रविवार दोपहर  रानीगंज इलाके का है जहां हरिहरगंज बाजार में बाइक पर आए असलहा धारियों ने दो युवकों पर करीब से फायरिंग की। गोली लगने से घायल दोनों युवकों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। हमलावर पकड़े नहीं गए हैं। 

गोलियों की तड़तड़ाहट से बाजार में भगदड़

रानीगंज थाना क्षेत्र के संडौरा गांव निवासी अमित तिवारी उर्फ मोनू (25)  पुत्र आद्या प्रसाद तिवारी भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता व रानीगंज विधायक धीरज ओझा के करीबी हैं। वह रविवार दोपहर करीब दो बजे दोस्त जय प्रकाश चौरसिया (24)  पुत्र अमृतलाल निवासी हरिहरगंज (संडौरा) के साथ हरिहरगंज बाजार में एक दुकान पर चाय पीते हुए पेपर पढ़ रहे थे। इसी बीच चार बाइक पर आठ नकाबपोश पहुंचे और दोनों पर फायर झोंक दिया। पिस्टल से की गई फायरिंग की गोली जय प्रकाश व अमित के पेट, कमर व जांघ में लगी।  दोनों जमीन पर गिरकर तड़पने लगे। इसके बाद हमलावर बाइक से भाग निकले। खबर मिलते ही रानीगंज एसओ पवन त्रिवेदी व सीओ डॉ. अतुल अंजान त्रिपाठी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। दोनों घायलों को परिवार के लोग सीएचसी रानीगंज ले आए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने घायलों को मेडिकल कालेज के अस्पताल रेफर कर दिया। वहां अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने दोनों घायलों को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया।

प्रधान और उसके लोगों पर हमले का आरोप

अमित व जय प्रकाश के स्वजनों ने संडौरा के प्रधान सगीर अहमद और उनके करीबियों पर गोली मारने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मौके से दो खोखा बरामद किया। सीओ डॉ. अतुल अंजान त्रिपाठी का कहना है कि संडौरा के प्रधान सगीर और उनके करीबियों पर गोली मारने का आरोप घायल अमित के परिवार के लोगों ने लगाया है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी ।

विकास कार्यों में धांधली की शिकायत से थी रंजिश

जय प्रकाश चौरसिया इस बार प्रधानी के चुनाव में संडौरा के वर्तमान प्रधान सगीर अहमद के विरुद्ध चुनाव लड़े थे। उसी गांव के अमित तिवारी उर्फ मोनू जयप्रकाश के मित्र व भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। जय प्रकाश व अमित के स्वजनों का आरोप है कि प्रधानी के चुनाव को लेकर प्रधान सगीर से खुन्नस तो पहले से ही चल रही थी। इसी बीच कुछ दिनों पहले गांव में बने सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन के निर्माण में अनियमितता की भी शिकायत जय प्रकाश व अमित ने अधिकारियों से की थी। इसकी जांच शुरू होने वाली थी। इसी को लेकर दोनों पक्ष में तनाव बढ़ गया था। इसी दोनों रंजिश को लेकर प्रधान व उनके करीबियों ने जय प्रकाश व अमित को गोली मारी है। पुलिस घटना की गंभीरता से जांच कर रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.