EV Charging Station: इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन के काम की धीमी प्रगति पर कमिश्नर प्रयागराज नाराज

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त संजय गोयल ने कहा है कि जब तक कार्य की प्रगति संतोषजनक न पाई जाए तब तक संबंधित ठेकेदार के पैसे का भुगतान न किया जाए। उन्होंने दोनों कार्यदायी संस्थाओं को समय सारिणी बनाकर उसी के अनुसार कार्य कराए जाने का निर्देश दिया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:31 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 02:31 PM (IST)
EV Charging Station: इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन के काम की धीमी प्रगति पर कमिश्नर प्रयागराज नाराज
नैनी इलाके में बन रहे इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन का किया निरीक्षण

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए नैनी में बन रहे चार्जिंग स्टेशन का मंगलवार को मंडलायुक्त संजय गोयल ने निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य की प्रगति धीमी पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते उन्होंने कार्यदायी संस्था सीएनडीएस और पीएमआई को गुणवत्ता के साथ कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। चेतावनी दी कि अगर अब भी कार्य में लापरवाही हुई तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

गुणवत्ता के साथ कार्य तेजी से करने का निर्देश

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त संजय गोयल ने कहा है कि जब तक कार्य की प्रगति संतोषजनक न पाई जाए तब तक संबंधित ठेकेदार के पैसे का भुगतान न किया जाए। उन्होंने दोनों कार्यदायी संस्थाओं को समय सारिणी बनाकर उसी के अनुसार कार्य कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा है कि कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने इंटर लाकिंग, पार्किंग, पानी निकासी, लेवलिंग तथा अन्य कार्यों को श्रमिकों की संख्या को बढ़ाते हुए शीघ्रता से कराए जाने का निर्देश दिया है। मंडलायुक्त ने बिजली के ट्रांसफार्मरों की भी जांच कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने दोनों कार्यदायी संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारियों को वहां पर स्वयं रहते हुए कार्य को गुणवत्ता के साथ शीघ्रता से पूर्ण कराने के लिए कहा। इस अवसर पर आरएम रोडवेज तथा सीएनडीएस एवं पीएमवाई कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी, स्मार्ट सिटी के अधिकारी के अलावा अन्य लोग रहे।

सिटी बसों में लगे आग बुझाने के यंत्र

इलेक्ट्रिक बसें आने से पहले ही सिटी बसों की दशा को सुधारने की कवायद शुरू हो गई है। सिटी बसों में आग लगने पर स्थिति से निपटा जा सके, इसके लिए सभी बसों में अग्निशमन यंत्र लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही परिचालकों को मेडिकल किट दी जा रही है, ताकि अगर किसी यात्री को प्राथमिक उपचार ही जरूरत हो तो तत्काल उसकी मदद की जा सके। शहर में विभिन्न मार्गों पर कुल 110 सिटी बसें चल रही हैं। इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए नैनी में चार्जिंग स्टेशन बन रहा है। प्रयागराज में पहले चरण में 50 इलेक्ट्रिक बसें आएंगी। इसलिए अभी डीजल युक्त सिटी बसें चलती रहेंगी। सिटी बसों में सफर करने पर यात्री असहज न हो, इसके लिए बसों की दशा को सुधारा जा रहा है। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस विसेन का कहना है कि 90 सिटी बसें में अग्निशमक यंत्र लग गया है। शेष में शीघ्र लग जाएगा। परिचालकों को मेडिकल किट इसलिए दी गई है, ताकि वह सुरक्षित रहे। यात्रियों को सुविधा का लाभ मिले। इसके अलावा 10-10 करके सिटी बसों की रंगाई-पताई, नई सीटें, गाड़ी की मरम्मत समेत अन्य चीजों को भी दुरुस्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी