कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगवाने के लिए दिख रहा लोगों में उत्साह, लग रही है लंबी लाइन

अब तक 1077811 लोगों को टीके लग चुके हैं। टीकाकरण की जो रफ्तार बनी है उसके औसतन तीन से चार दिनों में लाभ पा चुके कुल लोगों की तादाद 11 लाख पहुुंच सकती है। मेडिकल कालेज केंद्र दारागंज बेली काल्विन और डफरिन अस्पताल केंद्र में लाभार्थियों की लाइन लगी रही

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 05:13 PM (IST)
कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगवाने के लिए दिख रहा लोगों में उत्साह, लग रही है लंबी लाइन
तीसरी लहर के कहर से बचने के लिए केंद्रों पर लाभार्थियों की आ रही है भीड़

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कोरोना रोधी वैक्सीन का टीकाकरण केंद्रों में बना माहौल अब भी पूर्ववत है। बुधवार को बकरीद रही, सार्वजनिक अवकाश का दिन था फिर भी लाभार्थियों का रेला उमड़ा था। गुरूवार को भी लाइन लगी रही। कोरोना की तीसरी लहर के कहर से बचने के लिए बुजुर्गों में सतर्कता है तो 18 साल से अधिक उम्र के लाभार्थियों ने सेल्फी और इंटरनेट मीडिया पर टीके लगवाने की फोटो शेयर कर टीकाकरण को उत्सवी बना दिया है।

अब तक पौने ग्यारह लाख को टीका

जनपद में अब तक 1077811 लोगों को टीके लग चुके हैं। टीकाकरण की जो रफ्तार बनी है उसके औसतन तीन से चार दिनों में लाभ पा चुके कुल लोगों की तादाद 11 लाख पहुुंच सकती है। मेडिकल कालेज केंद्र, दारागंज, बेली, काल्विन और डफरिन अस्पताल के केंद्र में लाभार्थियों की लंबी-लंबी लाइन लगी रही। टीका लगवाने के लिए कई बुजुर्ग स्वजन का सहारा लेकर पहुंचे। कुछ लाभार्थी तो 85 या 90 साल के भी रहे।

22 विदेश यात्रियों ने लगवाए टीके

मेडिकल कालेज परिसर में एक अलग बूथ सिर्फ विदेश यात्रा पर जाने वालों को टीके लगाने के लिए लगा है। इसमें बुधवार को 22 लोगों को तथा शुरुआत से अब तक करीब 400 से अधिक लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। केंद्र के नोडल अधिकारी डा. उत्सव सिंह ने बताया कि विदेश यात्रा पर जाने से पहले टीके लगवाने का केंद्र केवल मेडिकल कालेज में ही है।

chat bot
आपका साथी