Lockdown 5.0 : दो माह बाद बाजार तो खुले पर महंगे रेट से हो रही जेब खाली Prayagraj News

लॉकडाउन होने के चलते स्कूलों ने बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी। ऑनलाइन पढ़ाई के लिए कस्बा समेत ग्रामीण इलाकों में मोबाइल की मांग बढ़ गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 04:19 PM (IST)
Lockdown 5.0 : दो माह बाद बाजार तो खुले पर महंगे रेट से हो रही जेब खाली Prayagraj News
Lockdown 5.0 : दो माह बाद बाजार तो खुले पर महंगे रेट से हो रही जेब खाली Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में इलेक्ट्रानिक और मोबाइल उत्पाद महंगे हो गए हैं। बच्चों की पढ़ाई के लिए मोबाइल व गर्मी में पंखे व कूलर की जरूरत के चलते बाजारों में आने वाले ग्राहकों को अब हजारों रुपये ज्यादा चुकाने पड़ रहे हैं। दुकानदार भी महंगे सामान लाकर बेचने के लिए मजबूर है।

ऑनलाइन पढ़ाई को ग्रामीण इलाकों में भी मोबाइल की मांग बढ़ी

दिल्ली और कानपुर जैसे बडे शहर मे कोरोना के पेशेंट ज्यादा मिलने के चलते पूरी तरह लॉकडाउन हैं। प्रयागराज में प्रतिदिन करोड़ों रुपये के इलेक्ट्रानिक और मोबाइल उत्पाद आते थे। वहीं अचानक लॉकडाउन होने के चलते स्कूलों ने बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी। ऑनलाइन पढ़ाई के लिए कस्बा समेत ग्रामीण इलाकों में मोबाइल की मांग बढ़ गई।

मोबाइल हैंडसेट के दाम डेढ़ से दो हजार रुपये बढ़ गए

इधर 18 मई के बाद लॉकडाउन में कुछ ढील मिली तो सोरांव समेत आस पास के बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई। ग्राहक बच्चों की पढ़ाई के लिए मोबाइल लेने बाजार पहुंचे तो पता चला मोबाइल हैंडसेट के दाम डेढ़ से दो हजार रुपये बढ़ गए हैं। बच्चों की पढ़ाई के चलते ग्रामीण बाजार से मोबाइल लेने के लिए मजबूर दिखाई पड़े।

चाइना से पार्ट्स के आवक बंद होने से इलेक्ट्रानिक उत्पादों के दाम बढ़े

सोरांव कस्बा के मोबाइल सिटी बताते हैं कि ऑनलाइन मोबाइल के दाम डेढ़ से दो हजार रुपये बढ़ गए हैं। जबकि प्रयागराज में भी थोक विक्रेताओं ने दाम बढ़ा दिए हैं। इसके चलते ग्राहकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्राहक कस्बा समेत आस पास की दुकानों का चक्कर लगाने के बाद मजबूर होकर हैंडसेट खरीद रहे हैं। इलेक्ट्रानिक उत्पाद के दुकानदारों का कहना है कि चाइना से पार्ट्स के आवक बंद होने के चलते भारत में इलेक्ट्रानिक उत्पादों के दाम बढ़े हैं। वहीं गर्मी में इस्तेमाल किए जाने वाले कूलर, फ्रिज आदि के दाम भी काफी बढ़ गए हैं जिसके चलते ग्राहक इधर-उधर टहल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी